हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने सदन से किया बहिर्गमन |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने सदन से किया बहिर्गमन

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने सदन से किया बहिर्गमन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 23, 2022/2:23 pm IST

शिमला, 23 फरवरी (भाषा) हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन बुधवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के अभिभाषण के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन किया। राज्यपाल अपने अभिभाषण में राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियां गिना रहे थे तभी नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने उन्हें बाधित करने का प्रयास किया। आर्लेकर ने जब भाषण जारी रखा तो अग्निहोत्री और कांग्रेस के अन्य सदस्य सदन से बाहर चले गए।

माकपा के एकमात्र विधायक राकेश सिंघा ने बहिर्गमन नहीं किया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूर्वाह्न 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई। आर्लेकर ने अपने अभिभाषण में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभावी रूप से कोविड प्रबंधन के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि राज्य में प्राकृतिक खेती को बड़े स्तर पर अपनाने के लिए भी प्रधानमंत्री ने प्रशंसा की।

आर्लेकर ने कहा कि राज्य में 66,280 युवाओं को 39.30 लाख रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया गया। राज्यपाल ने कहा कि जन मंच कार्यक्रम के तहत 51,461 शिकायतों में से 48,478 का निपटारा किया गया। बजट सत्र 23 फरवरी से 15 मार्च तक चलेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चार मार्च को बजट पेश करेंगे।

भाषा यश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)