Opposition MP reached Parliament wearing black clothes

काले कपड़े पहनकर संसद भवन पहुंचे विपक्षी सांसद, कांग्रेस नेता बोले- हम जानते हैं सरकार नहीं गिरेगी

Opposition MP reached Parliament wearing black clothes:

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 11:40 AM IST, Published Date : July 27, 2023/11:35 am IST

Opposition MP reached Parliament wearing black clothes: नईदिल्ली। मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में पीएम मोदी के बयान को लेकर अड़े विपक्ष ने आज संसद में काला कपड़ा पहनकर जाने का फैसला किया है। इस मामले में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी मांग थी कि प्रधानमंत्री खुद आकर बोले। पता नहीं क्यों प्रधानमंत्री नहीं बोल रहे हैं। हमें मजबूरन अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। ये हमारी मजबूरी है। हम जानते हैं कि इससे सरकार नहीं गिरेगी, पर हमारे पास कोई चारा नहीं है। देश के प्रधानमंत्री देश के सामने आकर मणिपुर पर कोई वार्ता करें।

वहीं संसद में चल रहे गतिरोध पर सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि कोई विरोध प्रदर्शन नहीं होगा…हर कोई काले कपड़े पहनेगा या अपनी बांह पर काला कपड़ा बांधेगा…हम चिंतित हैं क्योंकि मणिपुर की सीमा म्यांमार से लगती है, जहां सैन्य शासन है और आतंकवादियों को पनाह देता है।

read more: Rewa News: ‘चल हट यहां से वरना अंदर कर दूंगा..’, गर्भवती महिला के साथ आरक्षक ने थाने के अंदर की बदसलूकी, वीडियो वायरल 

वही इस मामले में अविश्वास का नोटिस देने वाले कांग्रेस सांसद गौरव गोगाई ने कहा कि प्रधानमंत्री मणिपुर के लोगों के घाव पर नमक छिड़क रहे हैं। जिस समय हम बोल रहे हैं कि वे मणिपुर जाकर देश की व्यवस्था संभाले, राष्ट्रहित में काम करें उस समय वे यहां भाषण दे रहे हैं। पहली बार हमें ऐसा PM मिला है, जो देश के एक हिस्से में आग लगने के बावजूद अपने भाषण में मग्न हैं…यह काला कपड़ा PM मोदी के अहंकार के खिलाफ है।

वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि विपक्ष का काम है विरोध करना, वे करें। देश बहुत तेज़ी से तरक्की कर रहा है लेकिन उन्हें यह पसंद नहीं आ रहा। वे कुछ भी करें उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी की सोच बहुत आगे की है। PM ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का सपना देखा है, क्या वे इसे रोकना चाहते हैं?

read more: मैं बहुत ज्यादा गोरी हूं.. इसलिए कंपनी ने इंटरव्यू में रिजेक्ट किया, टीम में मतभेद होने का दिया हवाला 

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि उस दिन प्रधानमंत्री ने कहा था कि 2023 में आप अविश्वास प्रस्ताव लाइए, वे तैयारी करके आए पर उसमें भी विविधता है। कांग्रेस पार्टी ने बिना किसी विपक्षी पार्टी से बातचीत किए अविश्वास प्रस्ताव दिया है…अविश्वास प्रस्ताव लाने से और काले कपड़े पहनने से कुछ नहीं होगा, बाद में काला पहनकर ही घूमना पड़ेगा। हमारे गृह मंत्री 3 दिन के लिए मणिपुर गए थे।

 
Flowers