भूपेंद्र पटेल ही होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, बोले- गुजरात की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को वोट दिया |

भूपेंद्र पटेल ही होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, बोले- गुजरात की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को वोट दिया

गुजरात की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को वोट दिया: मुख्यमंत्री भूपेंद्र People of Gujarat voted for PM Narendra Modi's leadership: CM Bhupendra Patel

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 03:58 PM IST, Published Date : December 8, 2022/3:32 pm IST

गांधीनगर, 8 दिसंबर। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के विधानसभा चुनाव में बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जबरदस्त जीत की ओर बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका श्रेय दिया और कहा कि राज्य की जनता ने चुनाव में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को नकार दिया।

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सी. आर पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और वह 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे।

read more: Balodabazar News : उपजेल में कैदी की मौत। कोर्ट ने सुनाई थी 20 साल की सजा। कल ही जेल में कराया गया था दाखिल

नवीनतम रुझानों के अनुसार, गुजरात की कुल 182 में से 152 सीट पर लगभग 54 प्रतिशत के मतों के साथ भाजपा आगे है। मोदी के राज्य का मुख्यमंत्री रहते हुए 2002 के चुनाव में भाजपा ने 127 सीट जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, जिससे इस बार वह आगे निकलती दिख रही है।

कांग्रेस ने माधवसिंह सोलंकी के नेतृत्व में 1985 में 149 सीट जीतकर रिकॉर्ड बनाया था, जो अब भी कायम है।

पटेल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “गुजरात के लोगों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व पर विश्वास जताया है। अगर गुजरात की जनता ने भाजपा को चुना, तो हमें उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।”

read more: ‘थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं’ चुनाव आयोग के फैसले से पहले जयराम ठाकुर ने किया ऐलान

उन्होंने कहा, “गुजरात के लोगों ने इस चुनाव में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को खारिज कर दिया और उसने राज्य में भाजपा के विकास के पिछले रिकॉर्ड को वोट दिया है।”

संवाददाता सम्मेलन में पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और उनका शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा।

 

 
Flowers