Himachal pradesh Election Results Latest Update

‘थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं’ चुनाव आयोग के फैसले से पहले जयराम ठाकुर ने किया ऐलान

अब से थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं! Himachal pradesh Election Results Latest Update

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 03:43 PM IST, Published Date : December 8, 2022/3:36 pm IST

धर्मशाला: Himachal pradesh Election Results Latest Update हिमाचल प्रदेश के 68 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना जारी है। आज 68 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। सुबह 8 बजे से मतगणना चल रही है। शुरुआती रूझानों के अनुसार, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुला है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बहुमत मिलती हुई दिख रही है। कांग्रेस ने 39 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। कांग्रेस 5 सीट पर जीत दर्ज़ कर 35 सीटों पर आगे है, जबकि जबकि निर्दलीय ने एक सीट पर जीत दर्ज की है और दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। इसी बीच सीएम जयराम ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: Gujarat Election Result: लगातार सात बार बने विधायक, आज तक नहीं हरा सका कोई दिग्गज, जानिए इस नेता का चुनाव में क्या है हाल

Himachal pradesh Election Results Latest Update सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैं अब से थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं।

Read More: Himachal pradesh Election Results 2022: हिमाचल प्रदेश में लौटी कांग्रेस सरकार! सभी विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया, BJP को लगा जोर का झटका, 45 से 25 पर लुढ़की 

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में अभी तक 7 सीटों पर जीत दर्ज की है और 18 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी के तीन बागियों ने सत्ता के रास्ते में दीवार खड़ी कर दी है। रुझानों के बीच अब हिमाचल प्रदेश विधानसभा के रिजल्ट आने शुरू हो चुके हैं। सरकाघाट विधानसभा सीट से भाजपा के दिलीप ठाकुर ने जीत दर्ज की है।

Read More: Kawasi Lakhma Dance Video : कांग्रेस की मिली जीत, तो झूम उठे मंत्री कवासी लखमा, भाजपा को लेकर कही ये बात

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को एक चरण में मतदान हुआ था। यहां कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने भी यहां पैठ बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। हिमाचल प्रदेश में अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो प्रतिभा सिंह मुख्यमंत्री पद की दावेदार हो सकती हैं। प्रतीभा सिंह मंडी से सांसद हैं और प्रदेश में पार्टी प्रमुख हैं। उधर, भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर चुनाव में उतरी।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers