केरल उच्च न्यायालय में विजयन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के स्थल को स्थानांतरित करने के लिए याचिका दायर | Petition filed in Kerala High Court to shift venue of Swearing-in Ceremony of Vijayan Government

केरल उच्च न्यायालय में विजयन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के स्थल को स्थानांतरित करने के लिए याचिका दायर

केरल उच्च न्यायालय में विजयन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के स्थल को स्थानांतरित करने के लिए याचिका दायर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 18, 2021/9:03 am IST

तिरुवनंतपुरम, 18 मई (भाषा) केरल में दूसरी वाम सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में केवल एक दिन बचा है, ऐसे में एक राजनीतिक संगठन ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अभूतपूर्व कोविड-19 स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम स्थल को राजभवन में स्थानांतरित करने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जॉर्ज सेबेस्टियन ने मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र भेजकर संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश देने का अनुरोध किया है कि वह समारोह को यहां के सेंट्रल स्टेडियम से राज्यपाल के आधिकारिक निवास, राजभवन में स्थानांतरित करें और कार्यक्रम में शामिल होने वालों की संख्या केवल 50 तक सीमित करें।

उन्होंने अदालत से अनुरोध किया कि वह महापंजीयक के माध्यम से भेजे गए पत्र को खुद से एक याचिका के रूप में स्वीकार करें।

सेबेस्टियन ने यहां एक बयान में कहा कि यह पत्र मुख्य न्यायाधीश को भेजा गया था क्योंकि वह ई-फाइलिंग के संबंध में कुछ विवादों के कारण उच्च न्यायालय में नए मामले दर्ज करने में असमर्थ थे।

उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उन्होंने पिछले सप्ताह इस संबंध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को एक पत्र भेजा था, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई, जिसके बाद उन्होंने अदालत का रुख किया।

केरल में पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली नई माकपा नीत एलडीएफ सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को यहां सेंट्रल स्टेडियम में होना है।

विजयन के अनुसार, समारोह कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा।

समारोह स्टेडियम में 500 आमंत्रित अतिथियों की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता है।

समारोह में 140 नवनिर्वाचित विधायकों के अलावा राज्य के 29 सांसदों, न्यायपालिका और मीडिया के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा।

भाषा कृष्ण अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)