बांग्लादेश के सांसद की हत्या की साजिश महीनों पहले ढाका में रची गई थी : पुलिस |

बांग्लादेश के सांसद की हत्या की साजिश महीनों पहले ढाका में रची गई थी : पुलिस

बांग्लादेश के सांसद की हत्या की साजिश महीनों पहले ढाका में रची गई थी : पुलिस

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 10:57 PM IST, Published Date : May 24, 2024/10:57 pm IST

कोलकाता, 24 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल सीआईडी के जांच अधिकारियों ने शुक्रवार को दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की साजिश कम से कम चार से पांच महीने पहले रची गई थी।

पश्चिम बंगाल सीआईडी के एक अधिकारी ने दावा किया कि ढाका में कसाई को वारदात की साजिश में शामिल करने से लेकर ‘हनीट्रैप’ में फंसाने और इलाज के नाम पर राजनेता को कोलकाता ले जाने तक का षड्यंत्र जनवरी में बांग्लादेश की राजधानी में रचा गया था।

उन्होंने दावा किया कि एक अमेरिकी नागरिक एवं अनार का करीबी दोस्त संभवत: कई बार ढाका गया था और उसने सांसद की हत्या की साजिश रचने के लिए अपने साथियों के साथ संपर्क में रहने के लिए ‘फेसटाइम’ और ‘टेलीग्राम मैसेंजर’ जैसे मंचों का इस्तेमाल किया था।

अधिकारी ने दावा किया कि ऐसा लगता है कि अपराध को अंजाम देने में मदद करने के लिए कसाई को ‘‘अवैध रूप से’’ भारत लाया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से अनार के शरीर को टुकड़ों में काटा गया और फिर उनकी पहचान छिपाने के लिए उनकी खाल उतार दी गई, यह अकल्पनीय है। मांस और हड्डियों को अलग किया गया और फिर खून साफ करने के लिए उन्हें धोने से पहले छोटे टुकड़ों में काट दिया गया और फिर हल्दी पाउडर के साथ मिलाया गया और छोटे काले प्लास्टिक थैलों में भरा गया।’’

उन्होंने कहा कि सांसद के शव को स्नानघर के अंदर ले जाया गया जहां आरोपियों ने उसके टुकड़े किए।

अधिकारी ने कहा, फिर स्नानघर को पानी और साबुन का उपयोग करके बार-बार साफ किया गया। खून के धब्बे हटाने के लिए पूरे फ्लैट को भी धोया गया।

भाषा

शफीक प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)