PM Kisan Scheme New Rules :

PM किसान योजना को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बंद की ये सुविधा, 12 करोड़ किसानों पर पड़ेगा असर

PM Kisan Scheme New Rules : जानकारी के अनुसार योजना के नियमों में बदलाव से करीब 12 करोड़ किसानों पर असर पड़ेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 30, 2022/5:02 pm IST

नई दिल्ली। PM Kisan Scheme New Rules : प्रधानमंत्री किसान योजना की 11वीं किस्त की राशि किसानों को ट्रांसफर हो गया है। अब 12वीं किस्त का इंतजार किया जा रहा है। इससे पहले ही सरकार ने किसान योजना को लेकर नियमों में बदलाव किया है। वहीं इस बदलाव से कई किसानों के नाम योजना से कट सकते है। जानकारी के अनुसार योजना के नियमों में बदलाव से करीब 12 करोड़ किसानों पर असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : Watch Video: शमा सिकंदर ने बिना ब्रा पहने ‘टिप-टिप बरसा पानी….’ गाने पर लगाए ठुमके, अचानक गिर गया साड़ी का पल्लू

PM Kisan Scheme New Rules :  12वीं किस्त जारी होने से पहले कें्रद सरकार ने पीएम किसान योजना में बदलाव कर किसानों को बड़ा झटका दिया है। जिसके तहत अब कोई भी किसान पोर्टल पर जाकर आधार नंबर से अपना स्टेटस नहीं देख सकता है। अब किसानों को स्टेटस देखने के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना अनिवार्य हो गया है।

यह भी पढ़ें : कौन है मल्लिकार्जुन खड़गे? जिसने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, 10 पाइंट्स में समझिए

PM Kisan Scheme New Rules : गौरतलब है कि पहले ये नियम था कि किसान अपना आधार या मोबाइल नंबर कुछ भी डाल कर स्टेटस चेक कर सकते थे। इसके बाद ये नियम आया कि किसान मोबाइल नंबर से नहीं, बल्कि आधार नंबर से स्टेटस देख सकते हैं। अब नए नियम के तहत किसान आधार नंबर से नहीं, बल्कि मोबाइल नंबर से ही स्टेटस देख सकेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers