PM Kisan Yojana Latest Updates : This good news came out regarding PM Kisan

PM Kisan Yojana: पीएम किसान निधि को लेकर सामने आयी ये खुशखबरी! सरकार ने किया इसमें इजाफा

PM Kisan Yojana Latest Updates: पीएम किसान योजना के तहत हर चार महीने पर किसानों को दो हजार रुपये की किस्त भेजी जाती है, एक साल में केंद्र सरकार किसानों को कुल छह हजार रुपये ट्रांसफर करती है, अब तक किसानों को 11 किस्तें भेजी जा चुकी हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 7, 2022/3:00 pm IST

नई दिल्ली, 07 जून 2022। PM Kisan Yojana Latest Updates: देश के करोड़ों किसानों के खातों में बीते दिनों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) की रकम ट्रांसफर कर दी गई।

इस योजना के तहत हर 4 महीने पर किसानों को दो हजारकी किस्त भेजी जाती है। एक साल में केंद्र सरकार किसानों को कुल 6 हजार रुपये ट्रांसफर करती है। अब तक किसानों को ग्यारह किस्तें भेजी गई है।

read more: यूएनएमआईएसएस में तैनात भारतीय शांतिरक्षकों को अनुकरणीय सेवाओं के लिए मिल रहा सम्मान

पीएम मोदी ने पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में 10 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में कुल 21 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे। सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए यह रकम भेजती है।

अब प्रति किसान 2 हजार रुपये ट्रांसफर करने के बाद सरकार ने किसानों को एक और खुशखबरी दी है। दरअसल, सरकार ने ई-केवाईसी कराने की अवधि में इजाफा कर दिया है।

PM Kisan Yojana Latest Updates: ई-केवाईसी की तारीख आगे बढ़ी

मोदी सरकार ने PM Kisan Yojana के लिए अनिवार्य ई-केवाईसी की अवधि में इजाफा कर दिया है। पहले 31 मई आखिरी तारीख तय की गई थी, अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है।

पीएम किसान योजना के लिए ईकेवाईसी करवाना अनिवार्य है, वर्ना अगली किस्त से किसान वंचित रह सकते हैं। बता दें कि इसकी जानकारी सरकार ने pmkisan.gov.in पर दी है।

read more: बादलपुर थाना पुलिस ने एक कुख्यात बदमाश को किया गिरफ्तार

इन हेल्पलाइन नंबरों से लें मदद

पीएम किसान योजना से जुड़ी तमाम समस्याओं के समाधान के लिए आप इसकी हेल्पलाइन की भी मदद ले सकते हैं। इस योजना के लिए सरकार ने कई हेल्पलाइन चला रखी हैं।

पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर

पीएम किसान योजना टोल फ्री नंबर: 011-24300606,
पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर: 155261
पीएम किसान योजना ईमेल आईडी: ई-मेल आईडी: pmkisan-ict@gov.in

 
Flowers