Nagarnar Steel Plant in Jagdalpur

PM Modi In Jagdalpur: जगदलपुर में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, बस्तर को दी करोड़ों की सौगात, संबोधन में कही ये बड़ी बात…

Nagarnar Steel Plant in Jagdalpur प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार छत्तीसगढ़ के जिले जगदलपुर पहुंचे।

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2023 / 12:41 PM IST, Published Date : October 3, 2023/12:37 pm IST

Nagarnar Steel Plant in Jagdalpur : जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार छत्तीसगढ़ के जिले जगदलपुर पहुंचे। पीएम मोदी यहां 26 हजार करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किए। पीएम मोदी बीजेपी महासंकल्प रैली को भी संबोधित किए। बता दें कि पीएम मोदी जगदलपुर पहुंच दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की इसके साथ ही राजपरिवार के सदस्यों से मुलाकात की। वहीं पीएम मोदी ने नगरनार स्टील प्लांट का उद्घाटन किए, साथ ही रेल परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाए। लालबाग मैदान में आम जनता को पीएम मोदी ने संबोधित किया।

Read more: Hanuman Mantra: दुखों का होगा निवारण, हर संकट से बचाएंगे हनुमान जी के ये पावरफुल मंत्र 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि विस्तृत भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब देश का हर राज्य और जिले का विकास होगा। विकसित भारत के लिए सोशल, डिजिटल और इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्च को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ रुपए कर दिया है। पहले के मुकाबले छ: गुना ज्यादा है। स्टील निर्माण में भारत आत्मनिर्भर हो इसके लिए बीते 9 वर्षों में कई बड़े कदम उठाए गए हैं। आज नगरनार में भारत के सबसे बड़े स्टील प्लांट का लोकार्पण हुआ है। ये छत्तीसगढ़ को अब नई ऊर्जा मिलेगा।

Read more: PM Modi In Chhattisgarh LIVE Update: पीएम मोदी ने किया नगरनार स्टील प्लांट का उद्घाटन, सभा को कर रहे संबोधित 

Nagarnar Steel Plant in Jagdalpur : स्टील प्लांट के कारण बस्तर के आस पास के इलाकों में भी 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। बीते 9 वर्षों में केंद्र का पूरा फोकस कनेक्टविटी में रहा है। छत्तीसगढ़ का रेल बजट 20 गुना बढ़ाया गया है। इससे देश की सेना को भी मजबूती मिलेगी। जगदलपुर स्टेशन राज्य का प्रमुख केंद्र बनेगा। इससे ताड़ोकी को रेल की नई सुविधा मिलेगी। इस स्टील प्लांट से छत्तीसगढ़ को लाभ मिलेगा। पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता को सौगात की बधाई देते हुए कहा कि बस्तर में तैयार हुआ स्टील सेना को सशक्त बनाएगी।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers