PM Modi Latest News: "आप या तो जीतकर आये है या सीखकर, हारकर कोई नहीं लौटा".. PM मोदी ने किया एशियन पैरा गेम्स खिलाड़ियों का सम्मान | PM Modi Latest News

PM Modi Latest News: “आप या तो जीतकर आये है या सीखकर, हारकर कोई नहीं लौटा”.. PM मोदी ने किया एशियन पैरा गेम्स खिलाड़ियों का सम्मान

PM मोदी ने कहा, "2014 में एशियन पैरा गेम्स में भारत ने जितने मेडल जीते यह उससे 3 गुना ज्यादा है।

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 06:19 PM IST, Published Date : November 1, 2023/6:19 pm IST

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के एशियाई पैरा खेल दल का सम्मान किया और उन्हें सम्बोधित किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी थे। खिलाड़ी खुद के बीच प्रधानमंत्री को पाकर बेहद उत्साहित और जोश से भरे नजर आएं। प्रधानमंत्री ने उनके प्रदर्शन की तारीफ करते हुए हौसला भी बढ़ाया।

PM मोदी ने कहा, “2014 में एशियन पैरा गेम्स में भारत ने जितने मेडल जीते यह उससे 3 गुना ज्यादा है। 2014 की अपेक्षा में इस बार लगभग 10 गुना ज्यादा गोल्ड मेडल मिले हैं, 2014 में हम समग्र प्रदर्शन में 15वें स्थान पर थे लेकिन आपने इस बार देश को टॉप 5 में ला दिया है।”

Kamal Nath Latest Tweet: कमलनाथ ने कसे शिवराज सिंह पर कैसे तीखे तंज.. बताया MP के तबाही और बर्बादी के लिए जिम्मेदार

उन्होंने आगे कहा कि “यहां जो लोग इस खेल के लिए चयनित हुए उनमें से कोई वहां से जीतकर तो कोई सीख कर आया है, आपमें से एक भी हार कर नहीं आया है। खेल में दो ही चीज़ होती है- जीतना और सीखना।”

मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के एशियाई पैरा खेल दल को संबोधित करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “पिछले 2 वर्षों में टोक्यो ओलंपिक, पैरा ओलंपिक से लेकर थॉमस कप, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स में 100 पार और अब पैरा खेलों में भी 100 पार करने का कीर्तिमान स्थापित हुआ है। अब तक सबसे ज्यादा मेडल हमने 2 साल में जीते हैं।”

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp