PM Modi photo removed from Covid certificate

PM Image on Covid Certificate: स्वास्थय मंत्रालय ने बताया क्यों हटाई कोविड सर्टिफिकेट से PM मोदी की तस्वीर.. कांग्रेस ने बताई थी मौतों को वजह..

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 02:56 PM IST, Published Date : May 2, 2024/2:56 pm IST

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से कोविशील्ड को लेकर एक बहस छिड़ी हुई, जब से कंपनी ने कोविशील्ड से होने वाले ब्लड क्लोट्स के खबरे के बारे में बताया है तभी से ये बहस का मुद्दा बना हुआ है। (PM Modi photo removed from Covid certificate) जैसा कि आस सब ने देखा होगी कि सभी कोविशील्ड और कोविन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी थी, लेकिन अचानक इस तस्वीर को कोविन सर्टिफिकेट से हटा दिया गया है।

Road Accident: IPL के बीच टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, सड़क हादसे में ममेरे भाई की मौत

क्यों हटाई पीएम की तस्वीर?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाकर कोविड-19 टीकाकरण के लिए CoWIN सर्टिफिकेट में एक बदलाव किया है। पहले, इन सर्टिफिकेट में प्रमुखता से मोदी की तस्वीरें लगाई गईं, जिसमें कोरोनोवायरस पर विजय पाने का नारा लिखा था। अब अचानक से इससे पीएम की तस्वीर को हटा देने से कई सवाल खड़े हो गए हैं।

हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के कारण तस्वीर को वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटा दिया गया था।

Dr Mohan Yadav News: क्षिप्रा नदी में नहाकर CM मोहन यादव ने दिया विपक्ष को जवाब.. कहा, दुःख होता हैं, लोग सवाल उठाते हैं.. देखें Video

सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे सवाल

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ उपयोगकर्ताओं ने एक बदलाव देखा, जिसमें भारत में जारी किए गए कोविड-19 टीकाकरण सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं थी। (PM Modi photo removed from Covid certificate) एक्स यूजर संदीप मनुधाने ने कहा, “मोदी जी अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नजर नहीं आएंगे। बस जांचने के लिए डाउनलोड किया है, हां, उनकी तस्वीर चली गई है।”

एक अन्य उपयोगकर्ता, इरफ़ान अली ने कहा कि ”हां, मैंने अभी चेक किया और पीएम मोदी की तस्वीर गायब हो गई है और उनकी तस्वीर के बजाय केवल क्यूआर कोड है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

 
Flowers