Mahant, who arrived from Chennai, handed over Sengol to the PM.

चेन्नई से पहुंचे महंत ने पीएम को सौंपा सेंगोल , मोदी बोले- सेंगोल धारण करने वाले कभी अपने कर्तव्य से विचलित नहीं होते

चेन्नई से पहुंचे महंत ने पीएम को सौंपा सेंगोल , मोदी बोले : PM Modi said – Those who wear Sengol never deviate from their duty

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : May 27, 2023/10:22 pm IST

नई दिल्ली । नए संसद भवन में सेंगोल को स्थापित करने से पहले अधिनम महंतों का आशीर्वाद लेते हुए अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा सेंगोल को वाकिंग स्टिक के रूप में आनंद भवन में रख दिया गया था। आपका ये सेवक और हमारी सरकार अब उस सेंगोल को आनंद भवन से निकाल कर लाई है। आज आज़ादी के उस प्रथम पल को नए संसद भवन में सेंगोल की स्थापना के समय हमें फिर से पुनर्जीवित करने का मौका मिला है।

Read more: तमिलनाडु के अधीनम संतों ने पीएम मोदी से की मुलाकात, मंत्रोच्चारण के साथ सौंपा सेंगोल, इधर नए संसद भवन की बढ़ाई गई सुरक्षा 

आज मेरे निवास स्थान पर आप सभी के चरण पड़े हैं ये मेरे लिए सौभाग्य का विषय है। मुझे इस बात की भी बहुत खुशी है कि कल नए संसद भवन के लोकार्पण के समय आप सभी वहां आकर आशीर्वाद देने वाले हैं। तमिल परंपरा में शासन चलाने वाले को सेंगोल दिया जाता था, सेंगोल इस बात का प्रतीक था कि उसे धारण करने वाले व्यक्ति पर देश के कल्याण की ज़िम्मेदारी है और वो कभी कर्तव्य के मार्ग से विचलित नहीं होगा।

Read more: एयरपोर्ट पर ही शर्मिंदा हुई ये एक्ट्रेस, सबके सामने हो गई ऊप्स मोमेंट का शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

हमारे स्वतंत्रता संग्राम में तमिलनाडु की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। भारत की आज़ादी में तमिल लोगों के योगदान को वो महत्व नहीं दिया गया जो दिया जाना चाहिए था। अब भाजपा ने इस विषय को प्रमुखता से उठाना शुरू किया है।

Read more: एयरपोर्ट पर ही शर्मिंदा हुई ये एक्ट्रेस, सबके सामने हो गई ऊप्स मोमेंट का शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

 
Flowers