New National Education Policy 2021 : नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरा होने पर PM मोदी का संबोधन, बोले- नए भारत के निर्माण में निभाएगी भूमिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 29, 2021/5:55 pm IST

नईदिल्ली। New National Education Policy 2021 : नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरे होने पर सभी देशवासियों और विद्यार्थियों को बहुत पीएम मोदी ने शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते एक वर्ष में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को आधार बनाकर अनेक बड़े फैसले लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: स्टालिन ने मोदी से फसल बीमा की प्रीमियम सब्सिडी में…

New National Education Policy 2021 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के एक साल पूरे होने पर देश के छात्रों और ​शिक्षकों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश मे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जुड़े ।

ये भी पढ़ें: आपको किसी को सफाई देने की जरूरत नहीं है, शास्त्री…

प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करना आज़ादी के अमृत महोत्सव का प्रमुख हिस्सा बन गया है। इतने बड़े महापर्व के बीच राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत आज शुरू हुईं योजनाएं नए भारत के निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति युवाओं को ये विश्वास दिलाती है ​कि देश अब पूरी तरह से उनके और उनके हौसलों के साथ है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को किसी भी तरह के दबाव से मुक्त रखा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी 29 जुलाई को छात्रों और शिक्षकों को करेंगे संबोधित, इस विषय पर होगी चर्चा.. देखें

रायफल शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी की सड़क हादसे में मौत, एक साथी युवती खिलाड़ी भी गंभीर घायल, खेलने जा रहे थे दोनों

 
Flowers