Modi will address teachers : Modi will address students and teachers

प्रधानमंत्री मोदी 29 जुलाई को छात्रों और शिक्षकों को करेंगे संबोधित, इस विषय पर होगी चर्चा.. देखें

प्रधानमंत्री मोदी 29 जुलाई को शिक्षा एवं कौशल विकास पर छात्रों व शिक्षकों को करेंगे संबोधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 28, 2021/1:44 pm IST

नयी दिल्ली, 28 जुलाई (भाषा) Modi will address teachers : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दिए जाने का एक साल पूरा होने के अवसर पर बृहस्पतिवार को शिक्षा व कौशल विकास के क्षेत्र से जुड़े देश भर के नीति नियंताओं, छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री शिक्षा क्षेत्र से जुड़े कई कार्यक्रमों की शुरुआत भी करेंगे।

Modi will address teachers : पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री उच्च शिक्षा में छात्रों को मल्टीपल एंट्री और एग्जिट सिस्टम का विकल्प प्रदान करने वाले ‘एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट’ की शुरुआत करेंगे। साथ ही वह क्षेत्रीय भाषाओं में इंजीनियंरिंग के पहले साल के कार्यक्रमों और उच्च शिक्षा के अंतरराष्ट्रीयकरण के लिए दिशानिर्देशों को भी जारी करेंगे।’’

also read : CGBSE 12 RESULT: 12वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित, 97.43 फीसदी छात्र पा

इनके अलावा प्रधानमंत्री ग्रेड-1 के छात्रों के लिए तीन महीने के खेल आधारित आधारित कार्यक्रम ‘‘विद्या प्रवेश’’, माध्यमिक स्तर पर विषय के रूप में भारतीय सांकेतिक भाषा, राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) द्वारा शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए तैयार किए गए कार्यक्रम निष्ठा 2.0 और आर्टिफिशियल इन्टेलिजेन्स को समर्पित एक वेबसाइट की भी शुरुआत करेंगे।

read more :

CGBSE 12 RESULT: 12वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित, 97.43 फीसदी छात्र पास, 5 हजार 255 छात्र फेल

आजादी के मतवालों की तरह देश के विकास के लिए सभी एकजुट हों : PM मोदी

CGBSE 12 RESULT: 12वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित, 97.43 फीसदी छात्र पास, 5 हजार 255 छात्र फेल

 

 
Flowers