PM Narendra Modi gave a big message to the youth of the country

PM नरेंद्र मोदी गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल, देश के युवाओं को दिया बड़ा संदेश…

PM Narendra Modi gave a big message to the youth of the country PM नरेंद्र मोदी गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में शामिल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 11, 2022/6:06 pm IST

PM Narendra Modi gave a big message: तमिलनाडु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के दौर पर हैं। वे गांधीग्राम में रोड शो किए। इस दौरान उन्होंने लोगों का अभिवादन किया। साथ ही 36वें दीक्षांत समारोह में शामिल होकर लोगों को संबोधित किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान, डिंडीगुल के 36वें दीक्षांत समारोह में संगीत उस्ताद इलियाराजा को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की। इस कार्यक्रम समारोह में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि मौजूद रहे।

Read more: India news today in hindi 11 November: गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा – भारत का भविष्य युवाओं की ‘कैन डू’ पीढ़ी के हाथों में है…

आम नागरिक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज उन सभी महान बुद्धिजीवियों को बधाई देता हूं जिन्होंने आज अपना पाठ्यक्रम पूरा किया है और साथ ही उनके माता-पिता भी जिनके बलिदानों ने आखिरकार इसे संभव बनाया है। गांधीवादी मूल्य तेजी से प्रासंगिक होते जा रहे हैं। चाहे वह संघर्ष को समाप्त करने के बारे में हो या जलवायु संकट के बारे में, महात्मा गांधी के विचारों में आज की कई चुनौतियों का जवाब है।

पीएम ने यह भी कहा कि महात्मा गांधी से प्रेरित होकर हम आत्मानिर्भर भारत की दिशा में काम कर रहे हैं। महात्मा गांधी चाहते थे कि गांवों का विकास हो। साथ ही वे चाहते थे कि ग्रामीण जीवन के मूल्यों का संरक्षण किया जाए। खादी महात्मा गांधी के दिल के बहुत करीब रही और आज यह काफी लोकप्रिय हो गया है। पिछले 8 वर्षों में खादी की बिक्री में 300 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

Read more: ग्लैमरस अंदाज में दिखीं बिग बॉस की ये स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट, डीप नेक ड्रेस पहनकर दिए किलर पोज… देखें तस्वीरें 

PM Narendra Modi gave a big message: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांधी जी के लिए उचित स्वच्छता सुनिश्चित करना एक चिंता थी। इस दिशा में हमारी सरकार ने पूर्ण ग्रामीण स्वच्छता कवरेज, 6 करोड़ से अधिक नल के पानी के कनेक्शन और 2.5 करोड़ से अधिक बिजली कनेक्शन प्रदान किए। भारत का भविष्य युवाओं की ‘कैन डू’ पीढ़ी के हाथों में है। आज स्नातक करने वाले युवाओं को मेरा संदेश है कि आप नए भारत के निर्माता हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें