Lizard and rat found in mid-day meal

मिड डे मील में बच्चों को परोसा जा रहा है ज़हर, पहले सांप अब खाने में मिले ये जहरीले जानवर

Poison is being served to children in the mid-day meal, earlier snakes are now found in food : परिजनों ने मामले में जांच की मांग की है

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 08:30 PM IST, Published Date : January 12, 2023/8:08 pm IST

Lizard and rat found in mid-day meal: मालदा : सरकारी स्कूलों में बच्चों की ज़िन्दगी के साथ लगातार खिड़वाल किया जा रहा है। बता दें कि हाल ही में बच्चों के मिड डे मील में खाने में मारा हुआ सांप मिला था। जिसका सेवन करने से कोई बच्चों की हालात ख़राब हो गई थी। वही अब दोबारा बच्चों के मिड डे मील में मरी हुई छिपकली और चूहा मिलने का मामला सामने आया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि इसके पहले भी इस तरह की घटना की खबर बंगल से सामने आई थी। और इस बार भी खाने में छिपकली और चूहा मिलने की घटना पश्चिम बंगल के मालदा जिले के प्राइमरी स्कूल से सामने आई है।

यह भी पढ़े : Sarkari Naukri : बिना परीक्षा सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन पदों पर हो रही बंपर भर्ती, फटाफट कर लें आवेदन

पूरा मामला बीते बुधवार का बताया जा रहा है

बता दे कि ये मामला बंगाल के मालदा जिले के एक स्कूल का है। जहां मालदा जिले के साहूल गाछी विद्यानंदपुर प्राइमरी स्कूल में बच्चों को खाने में छिपकली और चूहा खिलाया जा रहा था। इस बात की खबर लगते ही बच्चो के परिजनों ने स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद मालदा के डीएम नितिन सिंघानिया ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। सूत्रों के मुताबिक ये पूरा मामला बीते बुधवार का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े : बीज सहकारी समिति में इफको सहित पांच बड़ी सहकारी समितियां होंगी प्रवर्तक

परिजनों ने मामले में जांच की मांग की है

परिवारों का आरोप है कि स्कूल में छात्रों के मिड डे मील में चावल की बोरी में मरा हुआ चूहा और दाल की बोरी मे एक मरी हुई छिपकली मिली है । जैसे ही ये बात फैली तो बड़ी संख्या में लोग स्कूल पहुंच गए। स्कूल परिसर में स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मामले में जांच की मांग की है. इससे पहले पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में मिड डे मील में मरा हुआ सांप मिलने से हड़कंप मच गया था.

यह भी पढ़े : पोप फ्रांसिस देंगे कार्डिनल पेल को अंतिम विदाई, ज्ञापन के अनाम लेखक का नाम सामने आया

बीते दिनों मिड-डे-मील में मिला था सांप

Lizard and rat found in mid-day meal: बता दें कि बीते दिनों बंगाल के स्कूल में मिड डे मील में सांप मिलने से हड़कंप मच गया था. वहीं खाना खाने से करीब 20 छात्र बीमार हो गए थे. यह घटना बीरभूम के मयूरेश्वर इलाके की है. वहां दाल की बाल्टी में मरा हुआ सांप मिला था. जब तक यह बात पता चली, तब तक कई छात्रों को मिड डे मील परोसा जा चुका था. खाना खाने के बाद बीस छात्र बीमार पड़ गए थे, इसके बाद सभी को इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले जाया गया था.