Prashant Kishor Has Given Statement On Nitish Kumar Delhi Visit And Meetings

नीतीश कुमार के विपक्षी नेताओं से मिलने पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज, कह दी यह बड़ी बात

विपक्ष को भाजपा के खिलाफ एकजुट किया जा सके। इसी पर प्रशांत किशोर ने अब नीतीश पर तंज कस दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 8, 2022/8:00 pm IST

Prashant Kishor Attacks Nitish Kumar: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे और उनके तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात को लेकर उनपर तंज कसा है। प्रशांत किशोर ने नीतीश पर जबरदस्त हमला बोला और कहा कि सिर्फ किसी से मिलने भर से विपक्ष अगर नई रणनीति से खड़ा हो रहा है, ऐसा उन्हें लगता है, ये दिखाई नहीं पड़ रहा है। आगे उन्होंने नीतीश पर कहा कि अगर आप दिल्ली जाकर चार मुख्यमंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं तो इससे कुछ नहीं होगा। दरअसल, नीतीश कुमार ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी ताकि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को भाजपा के खिलाफ एकजुट किया जा सके। इसी पर प्रशांत किशोर ने अब नीतीश पर तंज कस दिया है।

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की इन मुलाकातों पर हमला बोलते हुए कहा कि कोई विपक्ष किसी से मिलता है तो उससे प्रधानमंत्री बन जाए ऐसा तो नहीं है। प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप दिल्ली जाकर चार सीएम से मुलाकात कर रहे हैं, इससे कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के सीएम केसीआर भी दिल्ली में कई बार कई नेताओं से मिलते हैं। उन्होंने कहा नीतीश कुमार की दिल्ली यात्रा पर कोई ऐसी बात नहीं है, जिससे कि यह मान लिया जाए कि विपक्ष की तरफ से कोई नया प्रयास हो रहा है।

विपक्षी नेताओं से मिले थे नीतीश

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार ने बिहार में एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के समर्थन से नई सरकार का गठन किया। प्रशांत किशोर ने बिहार की सियासत में हुए इस बदलाव को लेकर अपने एक बयान में कहा था कि यहां जो सियासी घटनाक्रम घटित हुआ है, उसका देशव्यापी असर नहीं पड़ेगा। नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर की इस प्रतिक्रिया पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनके इस बयान की आलोचना की थी।

नीतीश ने किया पलटवार

नीतीश कुमार ने बुधवार को प्रशांत किशोर के इस बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उनका मन बीजेपी के साथ जाने और भीतर से उनकी मदद करने का होगा। नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर हमला करते हुए कहा था कि इन लोगों का काम सिर्फ पब्लिसिटी करना और बयानबाजी करना है। वह इस काम में एक्सपर्ट हैं, इसलिए इस तरह की बयानबाजी करते रहते हैं। उनके किसी भी बयान का कोई महत्व नहीं है।

 
Flowers