पिछली सरकारों ने 20 वर्षों तक झारखंड को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया: सोरेन |

पिछली सरकारों ने 20 वर्षों तक झारखंड को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया: सोरेन

पिछली सरकारों ने 20 वर्षों तक झारखंड को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया: सोरेन

:   Modified Date:  December 23, 2023 / 09:03 PM IST, Published Date : December 23, 2023/9:03 pm IST

रामगढ़ (झारखंड), 23 दिसंबर (भाषा) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को आरोप लगाया कि 2000 में राज्य के गठन के बाद से लगभग 20 वर्षों तक पिछली सरकारों ने लूटने के अलावा कुछ नहीं किया।

सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो)-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार 2019 में राज्य में सत्ता में आई थी।

मुख्यमंत्री ने रामगढ़ जिले के गोला में ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ पहल के तहत एक जनसभा रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि राज्य की पिछली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने गरीब, मजदूर, किसान और समाज के कमजोर वर्ग के लिए कुछ नहीं किया।

राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भाजपा पर सवाल खड़े करते हुये उन्होंने कहा कि 2000 में बिहार से अलग होने के दौरान अधिशेष बजट होने के बावजूद राज्य अब भी पिछड़ा क्यों है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने (पिछली सरकारों ने) 20 साल तक झारखंड को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने झारखंड को एक विकसित राज्य बनाने के लिए गरीबों, मजदूरों, किसानों, महिलाओं और छात्रों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं।

इस मौके पर उन्होंने 49.95 करोड़ रुपये की 48 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 98.94 करोड़ रुपये की 124 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि गोला को जल्द ही एक डिग्री कॉलेज मिलेगा, जिसकी नींव जल्द रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि रामगढ़ में परिवहन को बेहतर बनाने के लिए 250 करोड़ रुपये की लगात से 400 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों और 450 करोड़ रुपये की लागत से 250 किलोमीटर अन्य प्रमुख सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

भाषा खारी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)