Punjab Cabinet meeting

होली से पहले राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, इस विभाग के 3842 कर्मचारियों को किया स्थायी

होली से पहले राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, इस विभाग के 3842 कर्मचारियों को किया स्थायी! Punjab Cabinet meeting

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : March 9, 2024/8:52 pm IST

नई दिल्ली: Punjab Cabinet meeting पंजाब सरकार ने होली से पहले बड़ी सौगात दी है। सीएम भगवंत मान की कैबिनेट ने राज्य भर में अधीनस्थ न्यायालयों में तैनात न्यायिक विंग के अस्थायी पदों को स्थायी कर दिया है। पंजाब कैबिनेट ने शनिवार को अधीनस्थ अदालतों में न्यायिक शाखा की 3,842 अस्थायी पदों को स्थायी करने की मंजूरी दे दी।

Read More: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा उछाल, 70 हजार के पार होने वाला है सोना, यहां देखें ताजा रेट 

Punjab Cabinet meeting दरअसल, आज पंजाब में कैबिनेट की बैठक हुई है। जिसमें राज्य भर की अधीनस्थ अदालतों में तैनात न्यायिक विंग के 3842 अस्थायी पदों को स्थायी पदों में बदलने की भी मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि न्यायिक पदों को दो दशकों से अधिक समय से अस्थायी के रूप में नामित किया गया था और उन्हें जारी रखने के लिए हर साल वित्त विभाग के साथ-साथ गृह मामलों और न्याय विभाग की मंजूरी की आवश्यकता होती थी।

Read More: Holi 2024: सही मायने में किस दिन मनाई जाएगी होली, शुभ मुहूर्त से लेकर पूजा विधि तक यहां जानें सबकुछ

बता दें इन पदों को दो दशकों से अधिक समय तक अस्थायी पदों के रूप में नामित किया गया था और इन्हें जारी रखने के लिए हर साल वित्त विभाग के साथ-साथ गृह मामलों और न्याय विभाग की मंजूरी की आवश्यकता होती थी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें