पंजाब चुनाव: केजरीवाल ने कांग्रेस, अकाली दर पर निशाना साधा, ‘आप’ के लिए एक मौका मांगा |

पंजाब चुनाव: केजरीवाल ने कांग्रेस, अकाली दर पर निशाना साधा, ‘आप’ के लिए एक मौका मांगा

पंजाब चुनाव: केजरीवाल ने कांग्रेस, अकाली दर पर निशाना साधा, ‘आप’ के लिए एक मौका मांगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 16, 2021/9:47 pm IST

लंबी (पंजाब), 16 दिसंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में कांग्रेस नीत सरकार को राज्य के इतिहास में ‘सबसे ज्यादा भ्रष्ट और पाखंडी’ बताया।

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब के कल्याण के लिए ‘कुछ नहीं’ किया है और लोगों से आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने के लिए ‘एक मौका’ देने का आग्रह किया।

लंबी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “आपने कांग्रेस को 25 साल और शिअद-भाजपा को 20 साल तक मौका दिया और कई बार उनका शासन आजमाया। हमें (आम आदमी पार्टी को) 2022 में मौका दें।” बता दें कि पंजाब के पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री व शिअद के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल लंबी से विधायक हैं।

केजरीवाल ने कहा, “इतने लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद, न तो कांग्रेस ने और न ही शिअद-भाजपा ने राज्य के लिए कुछ किया है। लोगों ने उन्हें कई मौके दिए, लेकिन विनाशकारी परिणाम सबके सामने हैं। इसलिए केजरीवाल को अब एक मौका दें और आप बाकी सभी पार्टियों को भूल जाएंगे।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार ‘पंजाब के इतिहास में सबसे भ्रष्ट और पाखंडी सरकार है, जो हर दूसरे दिन खोखली घोषणाएं करती है।”

केजरीवाल ने दावा किया, “चन्नी का कहना है कि बालू के दाम पांच रुपये प्रति क्यूबिक फुट कम किए गए हैं। बिजली सस्ती कर दी गई है और केबल की कीमत भी कम कर दी गई है। लेकिन, असल में लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।”

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री चन्नी कह रहे हैं कि वह अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से हैं। लेकिन केजरीवाल एससी समुदाय के हर परिवार के सदस्य हैं और एससी समुदाय के हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा, सबसे अच्छा इलाज और अधिकारी बनने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।”

पंजाब कांग्रेस में “अंदरूनी कलह” की ओर इशारा करते हुए, आप नेता ने कहा, “नवजोत सिद्धू , चन्नी से लड़ रहे हैं। सुनील जाखड़, नवजोत सिद्धू से लड़ रहे हैं। प्रताप सिंह बाजवा, जाखड़ से लड़ रहे हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि वे सभी पंजाब को लूटने के लिए लड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि कुछ ही दिनों में कांग्रेस की सरकार चली जाएगी। केजरीवाल ने कांग्रेस नेताओं पर पंजाब को लूटने का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने कहा कि जब से उन्होंने पंजाब की महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह देने का वादा किया है, तब से विपक्षी दलों के नेता उन्हें कोस रहे हैं और पूछ रहे हैं कि पैसा कहां से आएगा?

उन्होंने कहा कि इस पर कुल 10,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी तरह मुफ्त बिजली मुहैया कराने पर 2,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह सारा पैसा पंजाब में माफियाओं का सफाया कर प्राप्त किया जाएगा।

पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख और सांसद भगवंत मान ने अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बादल (परिवार) के पास परिवहन का व्यापार है, विमान, होटल और कई दूसरे व्यापार हैं। लेकिन अब वे लोगों को गुमराह करने के लिए किसान होने का नाटक ड्रामा कर रहे हैं।’’

कांग्रेस को ‘झूठ बोलने वाला मोर्चा’ बताते हुए उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल चन्नी के सिर्फ 80 दिनों के शासन का हिसाब देकर पांच साल के कार्याकल की मांग कर रहा है।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)