आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में दक्षिण कश्मीर में पांच स्थानों पर छापेमारी |

आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में दक्षिण कश्मीर में पांच स्थानों पर छापेमारी

आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में दक्षिण कश्मीर में पांच स्थानों पर छापेमारी

:   Modified Date:  December 13, 2023 / 10:23 PM IST, Published Date : December 13, 2023/10:23 pm IST

श्रीनगर, 13 दिसंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर पुलिस के राज्य अन्वेषण अभिकरण (एसआईए) ने आतंकवाद के वित्तपोषण के एक मामले में बुधवार को अनंतनाग और कुलगाम जिलों में पांच स्थानों पर छापा मारा। एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

इस छापेमारी का संबंध पहलगाम के जफर हुसैन भट उर्फ खुर्शीद कश्मीरी से है। वह आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) के उप प्रमुख गुलाम नबी खान उर्फ आमिर खान का करीबी सहयोगी है और दोनों गैरकानूनी गतिविधियां निवारण अधिनियम (यूएपीए) के तहत नामजद आतंकवादी हैं।

दोनों को भगोड़ा अपराधी भी घोषित किया गया है। आतंकवाद के वित्तपोषण के विभिन्न मामलों में इंटरपोल ने उनके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर’ नोटिस जारी कर रखा है। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) इन मामलों की जांच कर रहा है।

प्रवक्ता ने कहा, “एसआईए-कश्मीर ने आतंकवाद के लिए पैसा मुहैया कराने के मामले में दक्षिण कश्मीर में पांच स्थानों (अनंतनाग में तीन और कुलगाम में दो) पर छापा मारा। ”

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, सिम कार्ड, डेटा कार्ड, बैंक दस्तावेज और पासपोर्ट जैसे कुछ महत्वपूर्ण डिजिटल एवं दस्तावेजी सबूत जब्त किए गए।

भाषा जोहेब राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers