Kashi Tamil Sangamam Express:

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, नए साल से पहले मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने किया ये बड़ा ऐलान, जानकर झूम उठेंगे आप

Kashi Tamil Sangamam Express: रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव की तरफ से एक और नई ट्रेन का संचालन जल्‍द क‍िये जाने का ऐलान क‍िया गया। काशी तमिल संगमम एक्‍सप्रेस नाम से नई ट्रेन को काशी और तम‍िलनाडु के बीच चलाया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 10, 2022/8:28 pm IST

नई दिल्ली। Kashi Tamil Sangamam Express: देश में निवास करने वाले आधे से ज्यादा लोग रेल में सफर करना पसंद करते हैं। ऐसे में रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने नए साल से पहले ही यात्रियों के लिए खुशखबरी दी है। बता दे कि रेल मंत्री की तरफ से एक और नई ट्रेन का संचालन जल्‍द क‍िये जाने का ऐलान क‍िया गया। काशी तमिल संगमम एक्‍सप्रेस नाम से नई ट्रेन को काशी और तम‍िलनाडु के बीच चलाया जाएगा।

इस दिग्गज खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, इस वजह से अब नहीं खेल पाएंगे आगे का मैच

नेक भारत-श्रेष्ठ भारत का निर्माण होगा

बता दे कि रेल मंत्री ने यह घोषणा तम‍िलनाडु से आए डेलीगेट्स को संबोध‍ित करते हुए की। ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस नई ट्रेन की घोषणा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्‍यान में रखकर की गई है। इस ट्रेन के चलने से बनारस में दक्ष‍िण भारत से पहुंचने वाले मुसाफ‍िरों को सहूल‍ियत होगी। तम‍िलनाडु से काशी पहुंचे दल को संबोध‍ित करते हुए रेल मंत्री ने कहा, क‍ि काशी और तमिलनाडु के बीच बहुत सी समानताएं हैं। काशी में आकर तमिलनाडु के लोग जो अनुभव लेकर जा रहे हैं, उससे नेक भारत-श्रेष्ठ भारत का निर्माण होगा। शुक्रवार रात बनारस पहुंचे रेल मंत्री ने इस दौरान बनारस रेलवे स्‍टेशन के री-डेवलपमेंट प्‍लान का भी जायजा ल‍िया।

किशोरी को सेल्फी के जरिए ‘ब्लैकमेल’ कर कई दिनों तक किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

व‍िश्‍वस्‍तरीय स्‍टेशन होगा वाराणसी जंक्‍शन

अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने कहा नई ट्रेन को यात्र‍ियों के ल‍िए जल्‍द शुरू क‍िया जाएगा। इस दौरान वाराणसी जंक्‍शन के री-डेवलपमेंट प्‍लान की समीक्षा करते हुए रेल मंत्री ने कहा क‍ि स्‍टेशन को भव‍िष्‍य में बढ़ने वाली यात्र‍ियों की संख्‍या को ध्‍यान में रखकर तैयार क‍िया जा रहा है। उन्‍होंने कहा क‍ि वाराणसी जंक्‍शन आने वाले द‍िनों में व‍िश्‍वस्‍तरीय स्‍टेशन होगा। यह पीएम मोदी के उस व‍िजन का ह‍िस्‍सा होगा, ज‍िसमें रेलवे स्‍टेशन को एयरपोर्ट टर्म‍िनल जैसा द‍िखाई देने के बारे में सोचा गया है। उन्‍होंने बताया क‍ि दुन‍िया के चुन‍िंदा रेलवे स्‍टेशन में बनारस रेलवे स्‍टेशन को शाम‍िल करने के ल‍िए इस पर 7000 करोड़ रुपये खर्च क‍िये जा रहे हैं।

How to Reactivate NPS Account : एनपीएस अकाउंट बंद हो जाने पर कैसे करें फिर से एक्टिवेट, यहां जानें आसान स्टेप्स

जल्‍द उपलब्‍ध होगी स्‍लीपर वंदे भारत

स्‍टेशन को अगले 50 साल की प्‍लान‍िंग को ध्‍यान में रखकर तैयार क‍िया जा रहा है। आने वाले समय में वाराणसी रेलवे स्‍टेशन पर यात्र‍ियों का दबाव बढ़ेगा। उन्‍होंने इस मौके पर यह भी बताया क‍ि आधुन‍िक सुव‍िधाओं के साथ स्‍लीपर वंदे भारत भी जल्‍द यात्र‍ियों के ल‍िए उपलब्‍ध होगी। तम‍िलनाडु से काशी पहुंचे दल ने अश्‍व‍िनी वैष्‍णव के साथ अपने अनुभव को साझा क‍िया। उन्‍होंने इस दौरान रेल मंत्री को बताया क‍ि क‍िस तरह उनका ध्‍यान रखा गया, उन्‍होंने रेल मंत्रालय और आईआरसीटीसी की टीम की सराहना भी की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers