Rain havoc! 218 deaths in 25 states

बारिश का कहर! 25 राज्यों में अब तक 218 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे अधिक..देखें

महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल समेत देश के 25 राज्यों में बारिश हो रही है। गुजरात में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 14 लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र में अब तक 84 लोग मारे गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 14, 2022/11:48 am IST

महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल समेत देश के 25 राज्यों में बारिश हो रही है। गुजरात में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 14 लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र में अब तक 84 लोग मारे गए हैं। इस तरह बाढ़ और भूस्खलन जैसे हादसों में अब तक 218 लोगों की जान जा चुकी है। तेलंगाना में बुधवार को रिकॉर्ड 68.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। छत्तीसगढ़ में 35.8 मिमी और महाराष्ट्र में 43 मिमी बारिश हुई। देश में अब तक औसत से 11% अधिक बारिश हो चुकी है।

Read More: संयुक्त राष्ट्र ने भारत को सराहा, इस काम के लिए केंद्र सरकार और नीति आयोग के लिए कही ये बात

 

महाराष्ट्र: ठाणे, नवी मुंबई, पालघर में आज स्कूल बंद, एग्जाम कैंसिल
भारी बारिश की वजह से गुरुवार को ठाणे, पालघर और नवी मुंबई के सभी स्कूल बंद रखे गए हैं। उधर, मुंबई यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को होने वाले परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इनकी नई तारीखों का ऐलान बाद में होगा। हालांकि, मुंबई में आज स्कूल बंद नहीं किए गए हैं।

Read More:सेक्स वर्कर्स को शासन की ओर से प्रदान की जाएगी ये सुविधाएं, वर्कशॉप में इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

पिछले 24 घंटे: पूरे महाराष्ट्र में बुधवार को औसतन 43 मिमी बारिश हुई। गोंदिया में 15 श्रद्धालु उफनती वैनगंगा नदी के बीच स्थित एक मंदिर में फंस गए थे। उन्हें गुरुवार सुबह निकाल लिया गया। ये लोग को गुरु पूर्णिमा पर पूजा करने पहुंचे थे। एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची थी। उधर,पालघर के वसई में भूस्खलन से पिता और उसकी बेटी की मौत हो गई।

Read More:जेलर के आवास पर हमला, दरवाजा ना टूटने पर भागे आरोपी, ऐसे दिया घटना को अंजाम

अगले 24 घंटे: महाराष्ट्र के मुंबई, कोंकण रीजन में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में इस दौरान रुक-रुककर बारिश होगी। वहीं, उपनगरों में भारी से भारी बारिश का अनुमान है। इस दौरान 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

Read More:सर मेरी जान बचा लीजिए…मेरी इज्जत लूटना चाहते हैं…पीड़िता ने पुलिस को सुनाई आपबीती