IMD issues heavy rain alert in Uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, लैंडस्लाइड के कारण बद्रीनाथ हाईवे बंद, IMD ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में बारिश से हाल बेहाल है। लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरना, पहाड़ों का मलबा सड़कों

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2023 / 08:02 AM IST, Published Date : July 30, 2023/8:02 am IST

देहरादून : Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में बारिश से हाल बेहाल है। लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरना, पहाड़ों का मलबा सड़कों पर गिरने जैसी कई घटनाएं सामने आ रही है। इसी बिच एक और बाड़ी खबर सामने औ है। इस बार बद्रीनाथ हाइवे पर पहाड़ी का मलबा गिरने के बाद रास्ता बंद हो गया है। चमोली पुलिस ने बताया कि बाबा आश्रम कर्णप्रयाग से आगे सड़क पर पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। इसके अलावा मलबा गिरने से गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे भी प्रभावित है।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इंदौर दौरा आज, मिनट टू मिनट कार्यक्रम जानें यहां 

खतरनाक लैंडस्लाइड के मामले आ रहे सामने

Uttarakhand Weather Update : बता दें कि पहाड़ों के लिए ये आफत का सबसे बुरा दौर है। पहाड़ों पर भारी बारिश और लैंडस्लाइड के कारण रफ्तार थम गई है। कश्मीर से लेकर उत्तराखंड और हिमाचल तक खतरनाक लैंडस्लाइड के मामले सामने आ रहे हैं। चारधाम यात्रा के रूट पर भी पहाड़ दरक रहे हैं। पहाड़ी रास्तों पर जगह-जगह मलबा है। जानकारी के मुताबिक, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट और झाड़-झार गाड़ समेत कई स्थानों पर मलबा आने से रास्ता बंद हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बड़कोट की ओर से हाईवे खोलने के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें : राजधानी में बढ़े आई फ्लू के मामले, इलाज के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में लगी लंबी कतारें 

आज भी होगी भरी बारिश

Uttarakhand Weather Update : IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी 30 जुलाई को भी उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रपुर और अल्मोड़ा जिले में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने एक अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। चमोली, बागेश्वर और उत्तरकाशी में भारी बारिश होने की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें