राजस्थान के कई जिलों में बारिश जारी, वर्ष के लिये येलो अलर्ट |

राजस्थान के कई जिलों में बारिश जारी, वर्ष के लिये येलो अलर्ट

राजस्थान के कई जिलों में बारिश जारी, वर्ष के लिये येलो अलर्ट

: , September 23, 2022 / 08:04 PM IST

जयपुर, 23 सितम्बर (भाषा) राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में कल से बारिश हो रही है। जयपुर, अलवर, कोटा, सीकर, चूरू जिले में शुक्रवार को सुबह से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बारिश का यह दौर आगामी तीन दिन तक जारी रहने की संभावना है।

विभाग ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सीकर, टोंक चूरू, नागौर जिलो के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इसके अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान अलवर के कोटकासिम में 12 सेंटीमीटर, बारां के अंता में 9 सेंटीमीटर, अलवर के गोविंदगढ़ और बानसूर, जयपुर के पावटा में 8-8 सेंटीमीटर, अजमेर के टाटगढ में 7 सेंटीमीटर, भरतपुर के नगर में 7 सेंटीमीटर, झालावाड़ के पचपहाड़ में 7 सेंटीमीटर, टोंक के उनियारा और अलीगढ़ में 7-7 सेंटीमीटर, राजसमंद के देवगढ़ में 7 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 5 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक राजधानी जयपुर में 51.2 मिलीमीटर, पिलानी में 32.1 मिमी, अलवर-कोटा में 12-12 मिमी, चूरू में 9 मिमी, करौली में 12.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को राज्य के सभी प्रमुख जिलों में अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं बृहस्पतिवार रात का तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

भाषा कुंज पृथ्वी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)