Rajasthan Bikaner all schools will remain closed till January 18

शीतलहर का कहर जारी! इस जिले के सभी स्कूल 18 जनवरी तक रहेंगे बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Rajasthan Bikaner all schools will remain closed till January 18 : 16 से 18 जनवरी तक कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के लिए अवकाश रहेगा।

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2023 / 06:33 PM IST, Published Date : January 16, 2023/6:33 pm IST

Rajasthan Bikaner all schools will remain closed till January 18 : बीकानेर। मकर संक्रांति पर सूर्य के उत्तरायण होने के साथ ही सागर में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है। शीतलहर ने डेरा डाल लिया है। रात का तापमान 6 डिग्री पर आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कड़ाके की सर्दी का यह दौर कुछ दिनों तक जारी रहेगा। जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी होने के कारण मध्य भारत में इसका प्रभाव पड़ा है। बर्फीली हवाएं शीतलहर में तब्दील होकर यहां तक आ रही हैं।

read more : पीएम किसान सम्मान निधि योजना किस्त पाने के लिए ये 4 रिकॉर्ड को करें पूरा, नहीं तो 13वीं किस्त से रह जाएंगे वंचित 

शीतलहर के चलते बीकानेर में 18 जनवरी तक स्कूल बंद

Rajasthan Bikaner all schools will remain closed till January 18 : बीकानेर जिले में संचालित समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा आठवीं तक के समस्त विद्यार्थियों के लिए तीन दिन अवकाश रहेगा। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। इसके तहत 16 से 18 जनवरी तक कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के लिए अवकाश रहेगा। इस दौरान समस्त विद्यालयों के कार्मिक और शिक्षक, विभागीय समयानुसार उपस्थिति देना सुनिश्चित करेंगे।यह नियम 10वीं-12वीं पर लागू नहीं होगा।

read more : BCCI: महिला IPL से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के छूटे पसीने.. वूमेंस PSL को लेकर लिया यह बड़ा फैसला.

Rajasthan Bikaner all schools will remain closed till January 18 : स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री कम रहा। सोमवार सुबह से मौसम में ठिठुरन रही। सूर्य की किरणों में तीखापन नहीं रहा। रुक-रुककर चल रही ठंडी हवाएं लोगों को सिहरन का एहसास करा रही हैं। शाम होते ही सर्दी का एहसास और बढ़ आ रहा है। लोग गर्म कपड़ों के साथ ही टोपा और मफलर सहित पूरी तरह ठंड से बचाव करने में लगे हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers