राजस्थान: तटरक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल गिरोह का भंडाफोड़, छह लोग गिरफ्तार |

राजस्थान: तटरक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल गिरोह का भंडाफोड़, छह लोग गिरफ्तार

राजस्थान: तटरक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल गिरोह का भंडाफोड़, छह लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 1, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : May 1, 2024/9:02 pm IST

कोटा (राजस्थान), एक मई (भाषा) राजस्थान के कोटा जिले की पुलिस ने भारतीय तटरक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है।

इन लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से एक कार और कई मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इन मोबाइन फोन में 20 तथा 22 अप्रैल को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र तथा अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र मिले हैं। उसने बताया कि गिरोह पेपर लीक करने और ‘रिमोट एक्सेस’ के जरिये प्रश्न हल करने के लिए 10 से 15 लाख रुपये वसूलते थे।

छह आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया तथा उन्हें पांच मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (कोटा शहर) अमृता दुहन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 23 अप्रैल को कोटा शहर पुलिस को राजरानी टावर, आईटी पार्क के पास एक कार से जा रहे संदिग्ध लोगों के बारे में सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस को यह भी पता लगा कि ये संदिग्ध प्रश्नपत्र लीक करने की घटना में शामिल हो सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच से पता चला कि संदिग्ध असल में उपरोक्त घटना में शामिल थे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रश्नपत्र के साथ-साथ अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र की प्रतियां उनके मोबाइल फोन में मिली हैं।

आरोपियों की पहचान चुरू के अशोक जाट (38), हरियाणा के भिवानी के संदीप (29), झुंझुनू के निवासी प्रतीक गजराज (24), रणवीर सिंह राजपूत (32), अशोक (29) और राहुल जाखड़ (21) के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों पर संबंधित कानूनी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले में जांच जारी है।

भाषा खारी पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)