Rajiv Gandhi killer Santhaan dies

राजीव गांधी के नाम पर बने अस्पताल में हुई उनके हत्यारे की मौत, कई दिनों से चल रहा था इलाज

Rajiv Gandhi killer Santhaan dies : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के हत्यारे संथान की अस्पताल में मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 11:00 AM IST, Published Date : February 28, 2024/11:00 am IST

नई दिल्ली : Rajiv Gandhi killer Santhaan dies : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के हत्यारे संथान की अस्पताल में मौत हो गई। संथान का अस्पताल में इलाज जारी है, इसी दौरान उसकी मौत हुई है। अस्पताल प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है। इस खबर में सबसे दिलचस्प बात ये है कि, संथान की मौत पूर्व पीएम राजीव गांधी के नाम पर चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में हुई है। अदालत ने राजीव के हत्यारे संथान को हत्याकांड का दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई थी, लेकिन बाद में उसे रिहा कर दिया गया। लिवर फेल होने के बाद जनवरी में 55 साल के संथान को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि संथान और भी कई बिमारियों से पीड़ित था।

यह भी पढ़ें : CM Sai Security News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सुरक्षा में बड़ी चूक.. पिस्टल लेकर पहुंचा था शख्स.. 8 सिपाही सस्पेंड

अस्पताल के डीन ने कही ये बात

Rajiv Gandhi killer Santhaan dies :  अस्पताल के डीन डॉ. ई थेरानिराजन ने बताया कि, अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही संथान की हालत गंभीर बनी हुई थी। इसके बाद उसे बीमारी की अवस्था में बुधवार सुबह कार्डिएक अरेस्ट आया, जिसमें उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कार्डिएक अरेस्ट के बाद शुरुआत में लगा था कि वह रिकवर हो जाएगा, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। संथान को राजीव गांधी की हत्या के मामले में फांसी का सजा दी गई थी, जिसे बाद में उम्रकैद में बदल दिया गया था। यही नहीं नवंबर 2022 में ही संथान समेत अन्य 5 हत्यारों को भी रिहा कर दिया गया था। इन सभी लोगों ने करीब 32 साल की सजा काटी थी।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, गणेश जी की कृपा से पूरे होंगे सभी काम 

संथान ने मद्रास हाईकोर्ट से की थी ये अपील

Rajiv Gandhi killer Santhaan dies :  इन लोगों को रिहाई के बाद भी त्रिची सेंट्रल जेल के स्पेशल कैंपस में रखा गया था। इसकी वजह यह थी कि ये मूल रूप से श्रीलंका के नागरिक थे और उनके पास ना तो पासपोर्ट था और ना ही ट्रैवल डॉक्युमेंट्स थे। संथान ने मद्रास हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके यह मांग भी थी कि उन्हें श्रीलंका भेजने की व्यवस्था की जाए क्योंकि वह अपनी बुजुर्ग मां से मिलना चाहते हैं। हालांकि इस पर कोई फैसला होने से पहले ही खुद संथान की ही लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp