Rajkot Game Zone Fire latest update

Rajkot Game Zone Fire: मोदी के गृहराज्य में एक झटके में दो दर्जन लोगों की जिंदगी खत्म! मृतकों में आधे से अधिक बच्चे, SIT जांच के आदेश

Rajkot Game Zone Fire latest update:

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 10:01 PM IST, Published Date : May 25, 2024/10:00 pm IST

Rajkot Game Zone Fire: राजकोट। पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात के राजकोट में भीषण आग हादसे में करीब दो दर्जन लोगों की मौत हो गई है। जिसमें 12 से अधिक बच्चे हैं। अग्निकांड में अभी 7 लोग लापता हैं। ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से पूरा गेम जोन जलकर खाक हो गया है। दमकल विभाग ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में जान गंवाने वाले बच्चों की पहचान मुश्किल है। ऐसे डीएनए टेस्ट के बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि “राजकोट में आग की घटना ने हम सभी को दुखी किया है। कुछ देर पहले उनसे टेलीफोन पर हुई बातचीत में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मुझे प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया।”

मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ट्वीट किया, ”राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी। इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और उसे पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।”

read more: Gwalior Crime News: नर्सिंग स्टाफ पर लगा मारपीट का मारपीट। मरीज को थप्पड़ मारने का Video Viral

लगभग 20 शव बरामद किए गए

इस मामले में राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा, “दोपहर में TRP गेमिंग ज़ोन में आग लग गई। बचाव कार्य जारी है। आग नियंत्रण में है। हम अधिक से अधिक शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अब तक, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है। हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे, आगे की जांच तब होगी जब हम यहां बचाव अभियान पूरा कर लेंगे।”

अभी और ज्यादा हो सकता है मृत्यु का आंकड़ा

इस मामले में राजकोट कलेक्टर प्रभाव जोशी ने बताया, “हमें लगभग 4:30 बजे आग की सूचना मिली थी, तुरंत एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। यहां TRP गेमिंग ज़ोन में जो अस्थायी संरचना थी वह ध्वस्त हो गई। आग पर 2 घंटे पहले काबू पा लिया गया है, मलबा निकाला जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मृत्यु का आंकड़ा अभी और ज्यादा हो सकता है। हम मुख्यमंत्री के साथ संपर्क में हैं”

read more: Gujarat Rajkot Fire: मॉल के गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से 24 लोगों की मौत, पुलिस ने गेम जोन के मालिक को किया गिरफ्तार

read more: Gujarat Gaming Zone Fire Update : मॉल के गेमिंग जोन में खेल रहे थे बच्चे, तभी अचानक भड़की आग, थम हई 24 लोगों की थम गई सांसे