RBSE 12th Result: 12th Arts result released, once again girls outshine

RBSE 12th Result: 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी, एक बार फिर लड़कियों ने मारी बाजी, 96.33% छात्र पास

RBSE 12th Arts Result released : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) के प्रशासक एल एन मंत्री ने रिजल्‍ट की घोषणा की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : June 6, 2022/1:44 pm IST

जयपुर। RBSE 12th Arts Result :  राजस्थान बोर्ड ने आज 12वीं क्लास के परिणाम जारी कर दिए। बोर्ड ने 12वीं आर्ट्स और वरिष्ठ उपाध्याय के रिजल्ट जारी किए हैं। सामने आए परिणाम में 96.33 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। वहीं एक बार रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है। रिजल्‍ट की घोषणा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से कर दी गई है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) के प्रशासक एल एन मंत्री ने रिजल्‍ट की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें:  आशिक की आई शामत, हजारों ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई, पुलिस ने जैसे तैसे जान बचाई…

छात्र 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट छात्र rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा परिणाम आपको स्कूल में ही मिलेगी। आप कलर्स प्रिंट कर नहीं रखें।

तीनों स्ट्रीम में लड़कियां आगे

RBSE 12th Arts Result : कुल मिलाकर 12वीं कक्षा के परिणाम में लड़कियों ने साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों स्ट्रीम में बेहतर प्रदर्शन किया है। कॉमर्स में लड़कियों का पास प्रतिशत 98.62% रहा, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 96.93% था. जबकि साइंस में, लड़कियों ने 97.55% उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ बेहतर प्रदर्शन किया, जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 95.98% था। वहीं आर्ट्स में, लड़कियों ने 97.21 प्रतिशत उत्तीर्ण किया, जबकि लड़कों ने कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 95.44 प्रतिशत दर्ज किया।

यह भी पढ़ें:  ESIC की मल्टी टास्किंग स्टाफ मेन्स परीक्षा में दो मुन्नाभाई गिरफ्तार, बिहार के दिनेश की जगह मनीष दे रहा था परीक्षा

रिजल्ट चेक करने का एक और आसन तरीका

RBSE 12th Arts Result :  चूंकि भारी ऑनलाइन ट्रैफिक के कारण आधिकारिक वेबसाइट डाउन हैं, इसलिए उम्मीदवार एसएमएस के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। फोन पर रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1: टाइप करें RESULT<स्पेस>RAJ12<स्पेस>रोल नंबर

स्टेप 2: इसे 56263 पर भेजें।

यह भी पढ़ें: बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हवा में उड़े दो युवक, हादसे में एक की मौत