राजधानी में जल्द हटेंगी पाबंदियां, स्वास्थ्य मंत्री जैन बोले-स्थिर होने लगे केस |

राजधानी में जल्द हटेंगी पाबंदियां, स्वास्थ्य मंत्री जैन बोले-स्थिर होने लगे केस

भारत में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। बुधवार को कोरोना वायरस के 1,94,720 नए मामले आए। इस दौरान देशभर में 442 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं दिल्ली और मुंबई में कोरोना वायरस का कहर अधिक देखा जा रहा है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 12, 2022/3:27 pm IST

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। बुधवार को कोरोना वायरस के 1,94,720 नए मामले आए। इस दौरान देशभर में 442 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं दिल्ली और मुंबई में कोरोना वायरस का कहर अधिक देखा जा रहा है। फिलहाल दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि देश की राजधानी में अब अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की संख्या नहीं बढ़ रही है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि “मंगलवार को हमारे यहां 12,400 बेड खाली थे और 2200 बेड भरे थे। पिछले 3-4 दिन से अस्पतालों में कोरोना मरीजों के भर्ती होने की संख्या बढ़ नहीं रही है। इससे मालूम पड़ता है कि मामलों में जल्दी ही गिरावट आएगी। उन्होंने कहा कि लगता है कि दिल्ली में कोविड के मामले स्थिर हो गए हैं।

read more: Chhattisgarh: इन कार्यालय के लिए वर्क-फ्रॉम होम के आदेश | Corona के कारण नहीं होगा विधानसभा बजट सत्र
दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुंबई में कोविड-19 के मामलों में कमी देखी जा रही है। यह ट्रेंड जल्द ही दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की पॉजिटिविटी रेट यह निर्धारित नहीं कर सकती है कि इसके मामले अपने चरम पर हैं या नहीं। जैन ने कहा कि अगर 2-3 दिनों में कोविड के मामले कम होते हैं, तो दिल्ली में लगाए गये प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में लगभग 25,000 मामले आने की संभावना है।

read more: पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में मिली सफलता, भारतीय क्रिकेट के महानतम प्रदर्शन में से एक: गावस्कर
सत्येंद्र जैन ने कहा, “दिल्ली में कई दिनों से लगातार 20,000 से ज़्यादा मामले आ रहे हैं लेकिन दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 25% के आसपास आकर रूक गया है, ये अच्छा संकेत है। मौतें कोमोरबिडिटी की वजह से हो रही हैं।”

बता दें कि दिल्ली में बीते मंगलवार को 21,259 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए थे और पॉजिटिविटी रेट 25.65% पाया गया। वहीं यह दर 5 मई के बाद यह सबसे ज्यादा पाई गई। इसके अलावा मंगलवार को दिल्ली में 23 मरीजों की मौत हुई जो 16 जून के बाद सबसे अधिक है।

 
Flowers