Driver and conductor honored for saving Rishabh Pant's life

Rishabh pant accident: ऋषभ पंत की जान बचाने वालों का सम्मान, गणतंत्र दिवस के मौके पर दो अलग-अलग राज्यों में हुआ सम्मान, पर हो गई एक गलती

While the Haryana government handed over a citation to him on the occasion, the Uttarakhand government honored two people with Rs 1 lakh each.

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 12:50 PM IST, Published Date : January 27, 2023/12:50 pm IST

Rishabh pant accident: उत्तराखंड के देहरादून-दिल्ली में भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए भारतीय क्रिकेट के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर की ओर से गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया गया। हरियाणा सरकार ने जहां उन्हें इस मौके पर प्रशस्ति पत्र सौंपा तो वही उत्तराखंड की सरकार ने दो लोगो को एक-एक लाख रूपये से सम्मानित किया। उत्तराखंड में सम्मान पाने वाले शख्स के परिजनों ने सम्मान ग्रहण किया। इस मौके पर मीडिया से हुई बातचीत में रोडवेज के सम्मानित हुए ड्राइवर सुशील व कंडक्टर परमजीत खुद ही अपनी जुबान से उस रात की पूरी घटना को बयां किया।

Read more : टाइगर स्टेट में फिर दस्तक देने जा रहे चीते! दक्षिण अफ्रिका से मिलने जा रही 12 चीतों की सौगात

Rishabh pant accident: बता दे की 30 दिसंबर को ऋषभ पंत का दिल्ली देहरादून हाइवे पर कार एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट में वो काफी चोटिल हो गए थे। भोर के समय उन्हें कुछ लोगों से मदद मिली थी जिसके कारण पंत की जान बच सकी थी। इस बारे में बात करते हुए ड्राइवर सुशील कुमार ने बताया की हादसा तड़के सुबह सामने आई थी। इस दौरान उन्होंने देखा की एक तेज रफ़्तार कार डिवाडर से टकरा गई हैं। इस टक्कर के बाद ऋषभ पंत की दुर्घटनाग्रस्त कार बुरी तरह आग के लपटों में घिर गई थी।

Read more : Money Laundering Case: 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जैकलीन फर्नांडिस को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने दी यह इजाजत

Rishabh pant accident: सुशील कुमार ने बताया की वो और कंडक्टर परमजीत फ़ौरन कार के पास पहुंचे और ऋषभ पंत को बाहर निकाला। वे काफी चोटिल हो गए थे लिहाजा उन्होंने पास ही पंत को सीने के बल लिटा दिया। सुशील ने डांटते हुए पंत से पूछा की वह कौन हैं और इतनी तेज गाड़ी क्यों चला रहा था? इस पर ऋषभ पंत ने खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का विकेटकीपर ऋषभ पंत बताया। सुशील ने बताया की वह ज्यादा क्रिकेट नहीं देखते लेकिन नाम बताने पर वह पंत को पहचान गए। उन्होंने फ़ौरन पुलिस को फोन लगाया जिसके बाद 15 मिनट के भीतर एम्बुलेंस के साथ पुलिस पहुँच गई। उन्होंने बताया की एम्बुलेंस वालो को भी उन्होंने इस बात की जानकारी दी की घायल शख्स इंडियन क्रिकेटर ऋषभ पंत हैं इसलिए उन्हें किसी बड़े अस्पताल में ले जाया जाएँ।

Read more : 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों का इंतजार खत्म! 18 महीने के DA एर‍ियर पर आया बड़ा अपडेट 

बता दे की हरियाणा के सीएम खट्टर की तरफ से जो प्रशंसा पत्र रोडवेज कर्मियों को सौंपी गई हैं उसमे हादसे की तारीख गलत लिखी हुई हैं। प्रशासन को भी इस गलती से अवगत करा दिया गया था।