केरल में सड़कों पर कैमरा लगाने की परियोजना में 100 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ : कांग्रेस |

केरल में सड़कों पर कैमरा लगाने की परियोजना में 100 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ : कांग्रेस

केरल में सड़कों पर कैमरा लगाने की परियोजना में 100 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ : कांग्रेस

:   Modified Date:  May 6, 2023 / 08:24 PM IST, Published Date : May 6, 2023/8:24 pm IST

कोच्चि (केरल), छह मई (भाषा) केरल में पिनरायी विजयन सरकार पर हमला तेज करते हुए विपक्षी दल कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार की हाल में शुरू ‘‘सुरक्षित केरल’’ परियोजना के तहत राज्य की सड़कों पर एआई कैमरा लगाने में 100 करोड़ रुपये तक का भ्रष्टाचार हुआ है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने वाम सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के एक करीबी रिश्तेदार ने उन कंपनियों के संघ की पहली बैठक में भाग लिया था जिन्हें इस परियोजना को अमल में लाने का ठेका दिया गया।

सतीशन ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के रिश्तेदार ने बैठक में काफी बात की थी। उन्होंने तब कहा था कि यह एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर राज्य में यह परियोजना पूरी हो जाती है तो इसे अन्य राज्यों में भी लागू किया जा सकता है।’’

आरोपों को साबित करने के लिए विपक्ष को सबूत दिखाने के लिए कहने वाले उद्योग मंत्री पी राजीव की आलोचना करते हुए सतीशन ने कहा कि वह घोटाले की जांच की घोषणा होने पर जांच एजेंसियों को दस्तावेजी सबूत सौंपने के लिए तैयार हैं।

सतीशन ने मीडिया को कैमरा लगाने, नियंत्रण कक्ष स्थापित करने तथा उसके सालाना देखरेख का जिम्मा संभालने वाली निजी कंपनी को दिए कथित वित्तीय प्रस्ताव की जानकारियां भी जारी की।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत है कि परियोजना में 100 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है।

उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष यह आरोप नहीं लगा रहा है कि उद्योग मंत्री तथा विभागीय सचिव इस घोटाले में शामिल थे लेकिन दोनों को भ्रष्टाचार की जानकारी थी और उन्होंने इसे छिपाया।

इस बीच, परिवहन मंत्री एंटनी राजू ने मामले में मुख्यमंत्री का बचाव किया और कहा कि लोगों को पता चल जाएगा कि विपक्ष द्वारा लगाए आरोप निराधार हैं।

भाषा गोला माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)