Ruckus after Friday prayers, two groups clashed over closing the market

जुमे की नमाज के बाद बवाल, बाजार बंद कराने को लेकर भिड़े दो गुट, कई राउंड फायरिंग, चले ईंट-पत्थर

जुमे की नमाज के बाद बवाल, बाजार बंद कराने को लेकर भिड़े दो गुट, कई राउंड फायरिंगः Ruckus after Friday prayers, two groups clashed over closing the market

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 3, 2022/5:05 pm IST

कानपुरः Ruckus after Friday prayers  उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के बेकनगंज इलाके में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। बाजार बंदी को लेकर दो गुटों में हुई झड़प में कई राउंड फायरिंग हुई और ईंट-पत्थर भी चले, जिसमें कई लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया। बहरहाल, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : देश के आठ बड़े शहरों में बिना बिके मकानों की संख्या बढ़कर नौ लाख, मार्च तिमाही का आंकड़ा आया सामने 

Ruckus after Friday prayers दरअसल यहां बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। इसलिए यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया। ये बाजार बंद नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से बुलाया गया था। लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई है और दो लोगों के घायल होने की खबर है। यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है। कई राउंड हवाई फायरिंग की गई और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Read more : बिजली बिल नहीं पटाने पर विद्युत विभाग ने काट दी घर की लाइन, वेंटिलेटर पर रहे मरीज की मौत

कानपुर के बाजारों भी किया गया बंद

वहीं, इस बवाल के बाद कानपुर के दूसरे बाजारों में भी दुकानें बंद करवा दी गई है। बाजारों में सन्नाटा छा गया। एहतियातन शहर के दूसरे बाजारों में भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। ताकि, हिंसा को एक इलाके तक ही सीमित रखा जा सकें।

Read more : सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, प्रदेश के कर्मचारियों के हित में की ये मांग 

CCTV की मदद से बवाल करने वालो की हो रही पहचान

पुलिस पूरी मजबूती से बवाल के पीछे के चेहरों को पहचान कर रही है। सीसीटीवी की मदद से पथराव करने वालों की पहचान की जा रही है। बवाल करने वालों को नियंत्रित करने के लिए आरएएफ तैनात की गई है।