Patient dies on ventilator at home due to power Cut

बिजली बिल नहीं पटाने पर विद्युत विभाग ने काट दी घर की लाइन, वेंटिलेटर पर रहे मरीज की मौत

बिजली बिल नहीं पटाने पर विद्युत विभाग ने काट दी घर की लाइन! Patient dies on ventilator at home due to power Cut

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 3, 2022/2:55 pm IST

पुणे: Patient dies due to power Cut महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित एवं घर पर वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए 38 वर्षीय एक व्यक्ति की उस समय मौत हो गयी, जब कथित तौर पर बिजली जाने के कारण सांस लेने की मशीन ने काम करना बंद कर दिया। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Read More: आंगन में सो रही बहन को दरिंदे भाई ने बहाने से बुलाया छत पर, फिर लूट ली नाबालिग की आबरू

Patient dies due to power Cut पुलिस के मुताबिक यह घटना पुणे से करीब 230 किलोमीटर दूर पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले की करवीर तहसील के उचगांव गांव में बृहस्पतिवार रात को हुई। उचगांव में गांधीनगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, ‘अमीश काले नामक मरीज पिछले कुछ वर्षों से फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित था। उसे उसके घर में ही वेंटिलेटर पर रखा गया था। हालांकि, बिजली वितरण कंपनी ने बिजली बिल का भुगतान न करने का आरोप लगाते हुए 30 मई को बिजली की आपूर्ति बंद कर दी थी। उसके बाद उनके परिवार ने उनके इलाज के लिए बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए कुछ अस्थायी व्यवस्था की।’

Read More: दर्दनाक हादसाः स्लीपर बस में अचानक लगी भीषण आग, 7 लोगों की जिंदा जलने की खबर

पुलिस अधिकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार की रात बारिश के बाद इलाके में बिजली चली गई, जिससे वेंटिलेटर ने काम करना बंद कर दिया और उसके परिणामस्वरूप मरीज की मौत हो गई। कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावड़े ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ‘पुलिस विभाग बिजली जाने के कारण मरीज की मौत होने के मामले की जांच कर रहा है।’ पुलिस के अनुसार अमीश काले की मौत के बाद, उसके परिवार के सदस्य और रिश्तेदार एक स्थानीय सरकारी अस्पताल के बाहर जमा हुए और उन्होंने बिजली वितरण कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।इस अस्पताल में शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा था।

Read More: भारतीय सिनेमाघरों में एक दिन पहले प्रदर्शित होगी ‘Thor: Love and Thunder’, जानिए कब देख सकेंगे आप