ईडीएमसी सदन में हंगामा: भाजपा, आप पार्षद आमने-सामने आए |

ईडीएमसी सदन में हंगामा: भाजपा, आप पार्षद आमने-सामने आए

ईडीएमसी सदन में हंगामा: भाजपा, आप पार्षद आमने-सामने आए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 30, 2022/8:17 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के सदन की कार्यवाही के दौरान बुधवार को जमकर हंगामा हुआ और सत्तारूढ़ भाजपा और आम आदमी पार्टी के कई सदस्य आमने -सामने आ गए।

फिल्म ”द कश्मीर फाइल्स” से संबंधित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हालिया टिप्पणी के मद्देनजर केजरीवाल के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर हंगामा शुरू हुआ।

दोनों दलों के कई पार्षदों ने एक-दूसरे के साथ ”हाथापाई” की और दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर सदन की पवित्रता को तार-तार करने का आरोप लगाया।

सदन की कार्यवाही की शुरुआत में वरिष्ठ नेता एवं 70 के दशक में स्थायी समिति के अध्यक्ष रहे ईश्वरी दास महाजन के निधन पर शोक जताया गया।

ईडीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष बीर सिंह पंवार ने आरोप लगाया, ” उन्हें श्रद्धांजलि दिए जाने से पहले ही आप सदस्यों ने शोर-शराबा करना शुरू कर दिया और भाजपा सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया।”

पंवार ने दावा किया कि आप पार्षद आरोप लगा रहे थे कि फिल्म ”द कश्मीर फाइल्स” और कश्मीरी पंडित समुदाय से संबंधित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हालिया टिप्पणी को लेकर भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हाल में केजरीवाल के खिलाफ गलत बयानी की है।

उन्होंने कहा कि आप पार्षद हाथापाई पर उतर आए, जिसके चलते भाजपा पार्षदों ने भी अपना बचाव किया।

आप पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्य बाहुबल पर उतर आए और असंसदीय भाषा का प्रयोग किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्यों ने महिलाओं समेत कई आप पार्षदों के साथ हाथापाई की।

भाषा शफीक उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)