रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव जनरल पात्रुशेव दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं भारत |

रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव जनरल पात्रुशेव दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं भारत

रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव जनरल पात्रुशेव दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 7, 2021/4:12 pm IST

नयी दिल्ली, सात सितंबर (भाषा) रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव जनरल निकोलाई पात्रुशेव दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार 7 सितंबर को भारत आ रहे हैं जहां वे अफगानिस्तान पर भारत-रूस उच्च स्तरीय विचार विमर्श में हिस्सा लेंगे । विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को अपने बयान में यह जनकारी दी।

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव जनरल निकोलाई पात्रुशेव भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं ।

इसमें कहा गया है कि जनरल पात्रुशेव 7-8 सितंबर 2021 को भारत की यात्रा पर रहेंगे जहां वे अफगानिस्तान पर भारत-रूस उच्च स्तरीय विचार विमर्श में हिस्सा लेंगे ।

विदेश मंत्रालय के अनुसार, यह विचार विमर्श 24 अगस्त 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद होने जा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन ने चर्चा के दौरान यह विचार व्यक्त किया था कि दोनों सामरिक सहयोगियों के लिये साथ मिलकर काम करना महत्वपूर्ण है और अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अफगानिस्तान के मुद्दे पर सम्पर्क में रहने का निर्देश दिया था ।

मंत्रालय के बयान के अनुसार, अपनी यात्रा के दौरान जनरल पात्रुशेव की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की संभावना है।

भाषा दीपक दीपक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers