‘संस्कार भारती’ 16-17 दिसंबर को ‘दिल्ली कला उत्सव’ का आयोजन करेगी |

‘संस्कार भारती’ 16-17 दिसंबर को ‘दिल्ली कला उत्सव’ का आयोजन करेगी

‘संस्कार भारती’ 16-17 दिसंबर को ‘दिल्ली कला उत्सव’ का आयोजन करेगी

:   Modified Date:  December 15, 2023 / 07:19 PM IST, Published Date : December 15, 2023/7:19 pm IST

नयी दिल्ली, 15 दिसम्बर (भाषा) कला और साहित्य को समर्पित राष्ट्रीय संस्था ‘संस्कार भारती’ राष्ट्रीय राजधानी के कलाप्रेमियों एवं संस्कृतिधर्मियों में कलादृष्टि विकसित करने के लिए 16-17 दिसम्बर को ‘दिल्ली कला उत्सव’ का आयोजन करेगी।

आयोजन समिति के प्रमुख महेंद्र गुप्ता की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि साहित्य अकादमी, ललित कला अकादमी व संगीत नाटक अकादमी के सहयोग से ‘दिल्ली कला उत्सव’ का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी के रवींद्र भवन परिसर में किया जाएगा, जिसमें दिल्ली-एनसीआर के प्रसिद्ध एवं नवोदित प्रतिभाशाली कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

बयान के अनुसार, इस वर्ष कला उत्सव का केंद्रीय विषय ‘समरसता के नायक राम’ हैं, जिसमें संगीत, नृत्य, गायन, नाटक, कविता आदि के माध्यम से श्रीराम के आदर्श और समतामूलक संदेश को समाज में प्रसारित किया जाएगा।

बयान के मुताबिक, इस उत्सव में लगभग एक सौ चित्रकारों द्वारा श्रीराम और समरस समाज का चित्रण करती कलाकृतियां और मूर्ति शिल्प की अद्वितीय प्रदर्शनी लगेगी।

इसमें कहा गया है कि इस उत्सव में कला की पारंपरिक और लुप्तप्राय विधाएं, यथा—कठपुतली, कुम्हार, बाइस्कोप, लोकनृत्य, लोकगायन की प्रस्तुतियों के साथ-साथ दिल्ली के प्रसिद्ध और स्वादिष्ट व्यंजनों के खान-पान के स्टॉल होंगे।

भाषा सुरेश दिलीप

दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)