Sargam Kaushal became Mrs. World 2022

मिसेज इंडिया के बाद मिसेज वर्ल्ड 2022 बनी सरगम कौशल, 21 साल बाद भारत में वापस आया ताज, जाने कौन हैं सरगम

Sargam Kaushal became Mrs. World 2022 after Mrs. India, Taj returned to India after 21 years : सरमग ताज पहनते हुए रोती हुई दिखाई दे रही

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 02:14 PM IST, Published Date : December 19, 2022/2:05 pm IST

Sargam Kaushal became Mrs. World 2022: दिल्ली : देश की बेटी ने एक बार फिर भारत का नाम किया रौशन। रविवार को अमेरिका के लास वेगास में मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। इस प्रतियोगिता में देश की बेटी सरगम कौशल ने 63 देशों की प्रतियोगियों को हराकर मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब अपने नाम किया। इनसे पहले साल 2001 में अदिति गोवित्रिकर ने ये ताज अपने नाम किया था। 21 साल के लंबे इंतजार के बाद दोबारा ये ताज भरता वापस आया है।

यह भी पढ़े : हैवानियत की हद! 15 घंटे तक 8 लोगों ने किया 16 साल की लड़की से गैंगरेप, मुंह में डाला ड्रग्स और प्राइवेट पार्ट

63 देशों की महिलाओं को पीछे छोड़ा

Sargam Kaushal became Mrs. World 2022; रविवार को अमेरिका के लास वेगास में मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में ज्यूरी पैनल में विवेक ओबेरॉय, एक्ट्रेस सोहा अली खान, अदिति गोवित्रिकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे कालकार शामिल थे। इस मुकाबले में दुनियाभर के 63 देशों की महिलाओं ने हिस्सा लिया था, जिन्हे मात देकर कौसल ने मिसेज वर्ल्ड का यह खिताब अपने नाम किया ।

यह भी पढ़े : ठेका श्रमिक की संदिग्ध मौत। गुस्साए परिजन ने लाश रखकर किया प्रदर्शन

सोशल मीडिया पर सरगम का वीडियो हुआ वायरल

Sargam Kaushal became Mrs. World 2022; वही इस खूबसूरत मोमेंट का शानदार वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमे सरगम कौशल स्टेज पर इमोशनल होती हुई दिखीं. सोशल मीडिया पर सरगम का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है. वीडियो में सरमग ताज पहनते हुए रोती हुई दिखाई दे रही। सरगम की इस जीत को लेकर देश में ख़ुशी का माहौल है। जिसको लेकर पूर्व मिसेज वर्ल्ड अदिति गोवित्रीकर ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, इस जर्नी का हिस्सा बन कर खुश हूं. 21 साल बाद ताज वापस आया है. आपको दिल से बधाई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

यह भी पढ़े : आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत। हत्या के मामले में मिली थी सजा

मिसेस इंडिया भी रह चुकी है सरगम कौशल

Sargam Kaushal became Mrs. World 2022: मिसेस इंडिया इंक के मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022-2023 की विनर सरगम कौशल बनी हैं। मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022-2023 का आयोजन 15 जून 2022 को मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को सेंटर में आयोजन किया गया था। मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2021 और मिसेस वर्ल्ड 2022 में नेशनल कॉस्ट्यूम का खिताब जीतनेवाली नवदीप कौर ने मिसेस सरगम कौशल के सिर पर विजेता का ताज पहनाया। पहले रनरअप का खिताब जूही व्यास को मिला और दूसरी रनर-अप का खिताब चाहत दलाल ने जीता है।

यह भी पढ़े :चरमराने वाली है स्वास्थ्य व्यवस्था! स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बंद हो जाएंगी इमरजेंसी सेवाएं

कौन है सरगम कौशल

Sargam Kaushal became Mrs. World 2022: सरगम कौशल का जन्म जम्मू कश्मीर में हुआ इनकी पढ़ाई भी जम्मू विश्वविद्यालय से पूरी हुई। इसके अलावा के विशाखापट्टनम में टीचर थी और साथ में मॉडलिंग भी करती है। इनके पिताजी बैंक ऑफ इंडिया में चीफ मैनेजर पद से रिटायर है और इनके पति आदि अभी भारतीय नौसेना में काम करते है।