Satyendra Jain's condition critical

पूर्व मंत्री की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में हुए भर्ती, डॉक्टर ने कही ये बात…

पूर्व मंत्री की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में हुए भर्ती, डॉक्टर ने कही ये बात : Satyendra Jain's condition critical

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2023 / 05:44 PM IST, Published Date : May 25, 2023/5:03 pm IST

नयी दिल्ली । पिछले साल मई में गिरफ्तार किए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन बृहस्पतिवार को चक्कर आने से शौचालय में गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू भर्ती कराया गया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। इससे पहले, ‘आप’ ने बताया था कि जैन को पहले दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था। सांस लेने में परेशानी होने के कारण उन्हें लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धन शोधन के एक मामले में पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल में जैन को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित किया गया है। सूत्रों ने कहा कि जैन की हालत ‘‘काफी खराब’’ है। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर एलएनजेपी के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि दिन में जैन को आपातकालीन विभाग में लाया गया था और चिकित्सकों ने उनकी जांच की थी।

Read More: कॉलेज परिसर में शहीद वीर गुंडाधुर की मूर्ति, सीएम भूपेश ने किया अनावरण

उन्होंने कहा, ‘‘जैन को रीढ़ की हड्डी में कुछ समस्या है और पहले भी उन्हें इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल लाया गया था।’’ वहीं, आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘ सत्येंद्र जैन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चक्कर आने के बाद वह तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर गए थे। इससे पहले भी एक बार सत्येंद्र जैन शौचालय में गिर गए थे और उनकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी।’’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने लिखा, ‘‘जो इंसान जनता को अच्छा इलाज और अच्छी सेहत देने के लिए दिन-रात काम कर रहा था, आज उस भले इंसान को एक तानाशाह मारने पर तुला है। उस तानाशाह की एक ही सोच है, सबको खत्म कर देने की, वह सिर्फ ‘‘मैं’’ में ही जीता है। वो सिर्फ खुद को ही देखना चाहता है। भगवान सब देख रहे हैं, वह सबके साथ न्याय करेंगे। ईश्वर से सत्येंद्र जी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Read More: Mangarh Dham News: कृपालु धाम मनगढ़ के नाम से जाना जाएगा मनगढ़ धाम, उत्तर प्रदेश शासन ने जारी किया आदेश

भगवान उन्हें इन विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की शक्ति दें।’’ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह करीब छह बजे विचाराधीन कैदी सत्येंद्र जैन सेंट्रल जेल संख्या-7 के अस्पताल के एमआई रूम के शौचालय में फिसल गए, जहां उन्हें कमजोरी के चलते निगरानी में रखा गया था। अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकों ने उनकी जांच की और सब कुछ सामान्य पाया गया। जैन की पीठ, बाएं पैर और कंधे में दर्द की शिकायत करने के बाद उन्हें डीडीयू अस्पताल भेजा गया। जैन को तबीयत ठीक न होने की वजह से सोमवार को सफदरजंग अस्पताल भी ले जाया गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers