Flower Holi Video : स्कूली बच्चों ने खेली फूलों की होली, वीडियो देख बन जाएगा आपका दिन | Flower Holi Video

Flower Holi Video : स्कूली बच्चों ने खेली फूलों की होली, वीडियो देख बन जाएगा आपका दिन

Flower Holi Video : गुजरात के वडोदरा के एक स्कूल में बच्चों के लिए फूलों की होली आयोजित की गई। फूलों की इस होली का वीडियो जमकर वायरल हो

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 09:01 AM IST, Published Date : March 22, 2024/9:01 am IST

वडोदरा : Flower Holi Video : होली का त्योहार आ गया है और कई जगहों में लोगों ने होली मनाना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में कई जगहों पर फूलों की होली खेली जाती है। इसी कड़ी में गुजरात के वडोदरा के एक स्कूल में बच्चों के लिए फूलों की होली आयोजित की गई। फूलों की इस होली का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्कूली बच्चों को फूल से होली खेलते हुए देखा जा सकता है। फूलों की होली के लिए स्कूल में 500 किलों फूल मंगवाएं गए थे।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Will Meet CM Kejriwal Family : सीएम केजरीवाल के परिजनों से मुलाकात करेंगे राहुल गांधी!… कानूनी सहायता की करेंगे पेशकश 

इस वजह से मनाई जाती है फूलो की होली

Flower Holi Video :  बता दें कि, ऐसा माना जाता है कि भगवान कृष्ण और राधा वृंदावन में फूलों से खेलते थे। पौराणिक कथाओं के अनुसार कान्हा एक बार राधारानी से मिलने न जा सके। इस पर राधा रानी उदास हो गईं, जिससे फूल, जंगल सब सूखने लगे। ऐसे में जब भगवान् कृष्ण को राधा के हालात का पता चला तो वह तुरंत ही उनसे मिलने पहुंचे। वहीं अपने कन्हैया को देख राधारानी बहुत खुश हो गईं, और इससे सभी मुरझाए फूल फिर से खिल उठे। वहीं उन्हीं खिले हुए फूलों से राधा रानी और कान्हा ने होली खेली। तब से फूलो की होली मनाई जाने लगी।

फूल की होली पर रंग-गुलाल की जगह लॉफ एक दूसरे पर फूलो की पंखुड़ियां छिड़कते हैं। इसके अलावा फूलों की पंखुड़ियों को धूप में सुखाकर और पीसकर भी रंग बनाया जा सकता है, जिसका उपयोग गुलाल के रूप में किया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp