नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी को दी गई सुरक्षा, चुनाव परिणाम के बाद पश्चिम बंगाल में जारी है हिंसा | Security given to election officer of Nandigram assembly constituency: West Bengal govt told EC

नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी को दी गई सुरक्षा, चुनाव परिणाम के बाद पश्चिम बंगाल में जारी है हिंसा

नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी को दी गई सुरक्षा, चुनाव परिणाम के बाद पश्चिम बंगाल में जारी है हिंसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 4, 2021/12:23 pm IST

नई दिल्ली, चार मई (भाषा) । पश्चिम बंगाल सरकार ने निर्वाचन आयोग (ईसी) को बताया है कि उसने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी को सुरक्षा मुहैया करायी है। इस विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी और भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला हुआ था।

बनर्जी अपने पूर्व समर्थक और अब भाजपा नेता अधिकारी से 1956 वोटों के अंतर से हार गयीं। सोमवार को तृणमूल नेता ने आरोप लगाया था कि नंदीग्राम के निर्वाचन अधिकारी ने उनके अनुरोध के बाद भी मतों की फिर से गिनती करने का आदेश नहीं दिया क्योंकि उन्हें अपनी जान का डर था।

सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्वाचन अधिकारी को व्यक्तिगत रूप से और घर पर भी सुरक्षा मुहैया करायी गयी है। ऐसी खबरें हैं कि वह अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के दौरान गहरे दबाव में थे।

ये भी पढ़ें- JEE Main की मई 2021 सत्र की परीक्षा स्थगित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री …

आयोग ने मंगलवार को फिर पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिखकर उसे संबंधित अधिकारी को दी गयी सुरक्षा पर नियमित आधार पर कड़ी नजर रखने के लिए सभी उपयुक्त कदम उठाने को कहा था।

आयोग ने यह भी कहा कि अधिकारी को उपयुक्त चिकित्सकीय सहयोग एवं परामर्श उपलब्ध कराया जाए।

इस पत्र का हवाला देते हुए सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार से कहा गया है कि किसी भी दबाव या नुकसान या ऐसी कोई धारणा या विमर्श का चुनाव के दौरान तैनात की गयी मशीनरी पर गंभीर प्रभाव होंगे।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ में इन सेवाओं को शाम 5 बजे तक मिलेगी छूट…

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पहले ही यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि निर्धारित दिशानिर्देशों के तहत ईवीएम, वीवीपीएटी मशीन, वीडियो रिकार्डिंग, मतगणना रिकार्ड समेत सभी चुनाव रिकार्ड सुरक्षित ढंग से रखे जाएं।

ये भी पढ़ें- बीजापुर में 12 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, किराना, दूध, फल, सब्जी की होम डि…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी जरूरत पड़ने पर ऐसे स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा के लिए राज्य सरकार के साथ तालमेल के साथ काम करेंगे।

 
Flowers