Dr. Gurpreet Kaur will become Bhagwant Mann Bride

डॉ. गुरप्रीत कौर बनेंगी भगवंत मान की दुल्हनिया, देखें पहली फोटो और जानें उनकी खासियत

Dr. Gurpreet Kaur : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। ये उनकी दूसरी शादी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 6, 2022/4:00 pm IST

चंडीगढ़। Dr. Gurpreet Kaur : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। ये उनकी दूसरी शादी है। 48 साल के भगवंत मान डॉ गुरप्रीत कौर से शादी करने जा रहे हैं। शादी समारोह चंडीगढ़ में होगा। उनकी इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आशीर्वाद देने के लिए चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव,यह आदते है जिम्मेदार, न करें ऐसी गलतियां 

भगवंत मान की मां चाहती हैं कि वो अपना घर बसाएं। इसलिए उनकी मां और बहन ने खुद मान के लिए लड़की चुनी है। भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ घर में ही प्राइवट समारोह में शादी करेंगे। इसमें सिर्फ परिवार वाले लोग ही शामिल होंगे। CM भगवंत मान का 2016 में अपनी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से तलाक हो गया था। उनके दो बच्चे हैं, जो भगवंत मान की पहली पत्नी के साथ अमेरिका में रहते हैं। लेकिन अब तलाक के 7 साल बाद भगवंत मान ने दोबारा अपनी जिंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया है।

Read more : इन निजी कंपनियों की परियोजनाओं का हुआ विरोध, देखें क्या है पूरा मामला… 

भगवंत मान ने कहा था कि वे राजनीति की वजह से परिवार को समय नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए उनकी पत्नी से उनसे दूरी बना ली। इतना ही नहीं तलाक के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी लिखा थी। इसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने पंजाब को अपने परिवार के ऊपर चुना। राजनीति के लिए वे पत्नी से अलग हो रहे हैं।

2011 में राजनीति में रखा कदम

भगवंत मान 2011 में राजनीति में आए थे। वे 2014 में पहली बार आप के टिकट पर संगरूर से सांसद बने थे। तब उनकी पत्नी इंद्रजीत कौर भी उनके प्रचार में नजर आई थीं। हालांकि, दोनों का 2015 में तलाक हो गया था। भगवंत मान ने 2019 में भी संगरूर से चुनाव जीता। लेकिन 2022 में वे आप की ओर से पंजाब में सीएम उम्मीदवार बने। उनके नेतृत्व में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला। भगवंत मान ने 16 मार्च 2022 के पंजाब के सीएम के तौर पर शपथ ली। इस दौरान उनके बेटे और बेटी भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers