हैरान करने वाला फ्रॉड! 38 साल में 7 राज्यों की 17 महिलाओं से की शादी! इस तरह हुआ खुलासा |

हैरान करने वाला फ्रॉड! 38 साल में 7 राज्यों की 17 महिलाओं से की शादी! इस तरह हुआ खुलासा

ओडिशा के बिंदू प्रकाश स्वैन ने 14 नहीं 17 शादी की हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि इस शख्स ने पिछले साल आखिरी शादी की थी। अभी ये न्यायिक हिरासत में है और पूछताछ की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : February 17, 2022/11:23 am IST

Married to 17 women from 7 states

भुवनेश्वर, 17 फरवरी 2022। बिंदू प्रकाश स्वैन एक ऐसा नाम है जो इनदिनों चर्चा में है। इस शख्स ने 38 साल में 7 राज्यों में 17 शादी की। बिंदू प्रकाश अब न्यायिक हिरासत में है। इस शख्स का धोखाधड़ी का स्तर इतना बड़ा रहा कि इसने अपने पास कई सारे पैन कार्ड और एटीएम कार्ड रखा था, पुलिस ने अभी तक उससे 11 एटीएम कार्ड जब्त कर लिए हैं। बिंदू प्रकाश ने अभी तक दिल्ली की तीन, असम की तीन, मध्य प्रदेश और पंजाब की दो, छत्तीसगढ़, झारखंड और यूपी की एक महिला को धोखा दिया है। इन सभी से पहले पहचान छिपाकर शादी और फिर पैसे ऐंठकर निकल लिया।

ये भी पढ़ें: रूस ने यूक्रेन की सीमा के निकट 7,000 से अधिक अतिरिक्त बलों को तैनात किया

जांच में ये भी पता चला है कि इस शख्स ने 30 से 40 साल की उम्र वाली महिलाओं को अपना निशाना बनाया, इनमें ज्यादातर ऐसी रहीं जिनकी या तो शादी टूट चुकी थी या फिर किसी साथी का इंतजार कर रही थीं। ये सभी महिलाएं काफी ज्यादा पढ़ी लिखी थीं, कोई टीचर थी, कोई वकील तो कोई डॉक्टर।

ये भी पढ़ें: Astrology : बेस्ट हसबैंड होते हैं इन नाम वाले युवक, चुटकियों जीत लेते हैं लड़कियों का दिल

पुलिस के मुताबिक, डॉन जुआन उर्फ रमेश वैवाहिक वेबसाइटों के जरिये महिलाओं से दोस्ती करता था, उसने अब तक 17 शादी की, लेकिन आखिरी शादी में वह फंस गया। महिला को उसकी पहली शादी की भनक लग गई और 5 जुलाई 2021 को उसने भुवनेश्वर के ही महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई, फिर उसकी पोल खुल गई। फिर इस साल फरवरी में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: MP Board Exam 2022: प्रदेश में आज से 12वीं की बोर्ड परीक्षा, इन बातों का रखना होगा ध्यान नहीं तो..

बता दें कि बिंदू प्रकाश स्वैन ने साल 1982 में सबसे पहले शादी की थी, वहीं उसकी आखिरी शादी 2021 में रही। उसका कहना है कि उसने हर महिला से शादी नहीं की है और वो सही मायनों में एक डॉक्टर है, लेकिन सभी सबूत अभी उसके खिलाफ हैं। इस सब के अलावा ओडिशा के ही एक छात्र ने उस पर आरोप लगा दिया है कि बिंदू द्वारा उसे 18 लाख का चूना लगाया गया है, ये चूना ये कहकर लगाया गया कि छात्र को मेडिकल कॉलेज में सीट दिलवा दी जाएगी।

 
Flowers