सोलन कारखाना आग मामला : दो और शव बरामद, तीन श्रमिकों की तलाश जारी |

सोलन कारखाना आग मामला : दो और शव बरामद, तीन श्रमिकों की तलाश जारी

सोलन कारखाना आग मामला : दो और शव बरामद, तीन श्रमिकों की तलाश जारी

:   Modified Date:  February 11, 2024 / 09:19 PM IST, Published Date : February 11, 2024/9:19 pm IST

शिमला/सोलन (हिप्र), 11 फरवरी (भाषा) सोलन स्थित एक कारखाने से रविवार को दो और शव बरामद किए गए, जहां नौ दिन पहले भीषण आग लग गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि तीन लापता श्रमिकों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि दो और शव बरामद किए जाने के बाद हिमाचल प्रदेश के बद्दी औद्योगिक क्षेत्र में इत्र बनाने के कारखाने में हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

अधिकारियों ने कहा कि घटना के दौरान ढह गए कारखाने के कुछ हिस्सों के मलबे को लापता श्रमिकों को तलाशने के लिए हटाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस सहित कई एजेंसियों के कर्मी तलाशी अभियान और बड़े पैमाने पर फैले रसायनों को साफ करने में लगे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि दोनों शव कारखाने की दूसरी मंजिल से बरामद किये गये, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए नालागढ़ सिविल अस्पताल भेज दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि शवों की पहचान डीएनए मिलान के जरिए की जाएगी।

बद्दी की पुलिस अधीक्षक इल्मा अफरोज ने शवों की बरामदगी की पुष्टि करते हुए ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कारखाना परिसर से भारी मात्रा में रसायन निकाले जा रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के अलावा प्रदूषण, सार्वजनिक निर्माण और स्वास्थ्य विभाग के कर्मी भी अभियान में लगे हुए हैं।

दो फरवरी को ‘एन.आर. अरोमास’ कंपनी में लगी आग के सिलसिले में दो लोगों – कंपनी के प्रमुख चंद्रशेखर और विनोद बिलवा को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में 37 लोग घायल भी हुए थे।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers