school holidays extended

प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 16 जनवरी की जगह अब इस तारीख तक स्कूल रहेंगे बंद, जानें क्या है नया अपडेट

State government's big decision, instead of January 16, schools will remain closed till this date : स्कूलों को 21 जनवरी तक बंद रखने का फैसला

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2023 / 08:11 PM IST, Published Date : January 16, 2023/7:48 pm IST

school holidays extended: हरियाणा: देश भर मे शीतलहर और तापमान में गिरावट के चलते एक बार फिर ठंड ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। लगातार तापमान में हो रही गिरावट के चलते एक बार फिर राजधानी दिल्ली समेत कोई राज्यों में ठंड बढ़ने लगी है। जिसको देखते हुए राज्य सरकरों ने एक बार फिर स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कोई राज्यों में स्कूलों के समय को आगे बढ़ा दिया है तो वही कोई जगहों पर स्कूलों को भी शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : भारत, ब्रिटेन ने ‘रोडमैप 2030’ सहित द्विपक्षीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की

हरियाणा सरकार ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां

school holidays extended: कड़ाके की ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां को फिर से बढ़ा दी है। सर्दी की वजह से 21 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले हरियाणा में आज यानि की 16 जनवरी से स्कूल खुलने वाले थे। लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन ने भी शीतलहर और न्यूनतम तापमान को देखते हुए स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियों को बढ़ाने की घोषणा की है। जिसके अनुसार अब स्कूलों को 21 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है। इसके साथ ही बता दें कि 22 जनवरी को रविवार है, इसलिए अब हरियाणा और चंडीगढ़ में स्कूल 23 जनवरी को खुलेंगे।

यह भी पढ़े : ‘जिंदगी दो पल की’ लिखने वाले गीतकार नहीं रहे, दोस्त ने निधन की दी जानकारी, इस बीमारी से थे पीड़ित

मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

school holidays extended: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत शीतलहर का कहर एक बार फिर शुरू हो गया है और इसे देखते हुए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने बताया है शीतलहर की वजह से सर्दी बढ़ने और तापमान में गिरावट आ सकती है। जिसका सबसे ज्यादा असर बच्चों और बूढ़ो के स्वास्थ्य पर पड़ता है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।