राज्यों के पास कोविड-19 रोधी टीकों की 15.77 करोड़ से अधिक खुराकें उपलब्ध : केन्द्र सरकार |

राज्यों के पास कोविड-19 रोधी टीकों की 15.77 करोड़ से अधिक खुराकें उपलब्ध : केन्द्र सरकार

राज्यों के पास कोविड-19 रोधी टीकों की 15.77 करोड़ से अधिक खुराकें उपलब्ध : केन्द्र सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 7, 2021/3:31 am IST

doses of anti-covid-19 vaccines available : नयी दिल्ली, सात नवंबर (भाषा) केन्द्र सरकार की ओर से देश के विभिन्न राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों को अब तक कोविड-19 रोधी टीकों की 116.58 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध कराई जा चुकी हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने कहा कि राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 रोधी टीकों की 15.77 करोड़ से अधिक खुराकें अब भी उपलब्ध हैं, जिनका इस्तेमाल किया जाना बाकी है।

मंत्रालय ने कहा कि टीके की अधिक खुराकों की उपलब्धता के माध्यम से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में टीकाकरण अभियान को तेज किया गया है। इसके अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की उपलब्धता के बारे में नियमित रूप से सूचित किया जाता है ताकि उनके द्वारा बेहतर योजना बनाई जा सके और टीका आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित किया जा सके।

गौरतलब है कि देश में चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत केन्द्र सरकार विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नि:शुल्क टीके उपलब्ध करा इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग कर रही है।

भाषा

रवि कांत वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers