Tamil Nadu Weather Update

Tamil Nadu Weather Update : तमिलनाडु में दो दिन में हुई जबरदस्त बारिश, लाखों लोग हुए प्रभावित, सीएम ने राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की

Tamil Nadu Weather Update : मुख्य सचिव शिव दास मीणा ने उन्हें प्रभावित चार जिलों में सरकार के राहत कार्यों के बारे में जानकारी दी।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 08:53 PM IST, Published Date : December 20, 2023/5:03 pm IST

Tamil Nadu Weather Update : चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बारिश से प्रभावित चार जिलों तूत्तुक्कुडि, तिरुनेलवेली, तेनकासी और कन्याकुमारी में किये गये राहत और पुनर्वास कार्यों की बुधवार को समीक्षा की। पिछले दो दिन में हुई जबरदस्त बारिश से ये जिले काफी प्रभावित हुए हैं। इससे पहले दिन में, स्टालिन नई दिल्ली से यहां पहुंचे और राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र का दौरा किया।

 

Tamil Nadu Weather Update : मुख्य सचिव शिव दास मीणा ने उन्हें प्रभावित चार जिलों में सरकार के राहत कार्यों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रभावित जिलों के प्रशासन के प्रतिनिधियों के साथ पुनर्वास कार्यों की निगरानी के लिए सरकार द्वारा नियुक्त आईएएस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये एक बैठक भी की। चार जिलों तेनकासी, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तूत्तुक्कुडि में भारी बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

read more : Christmas Tree Vastu Tips: घर में इस जगह पर ना रखें क्रिसमस ट्री, वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें क्या है सही दिशा और नियम… 

स्टालिन ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि राहत शिविरों में रहने वाले लोगों को आवश्यक चिकित्सा सहायता और बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएं। प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्य में तेजी लाने और ग्रामीणों को भोजन पैकेटों की त्वरित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। मुख्य सचिव शिव दास मीणा ने कहा कि चार जिलों में लोगों को लगभग 27 टन खाद्य पदार्थों की आपूर्ति की गई है और 10 हेलीकॉप्टर को इस काम के लिए तैनात किया गया है।

 

तिरुनेलवेली और तूत्तुक्कुडि जिलों में लगभग 40 लाख लोग रिकॉर्ड बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इस बीच, दक्षिणी रेलवे ने क्षेत्र में रेलवे पटरियों पर पानी भर जाने के कारण इन चार जिलों से गुजरने वाली 19 ट्रेन को रद्द कर दिया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें