थैलियम खिलाकर सास और साली की ले ली जान, पत्नी कोमा में, कत्ल करने सद्दाम हुसैन की किताब से लिया था आइडिया | Thalium feeding mother-in-law and sister-in-law took her life, wife in coma

थैलियम खिलाकर सास और साली की ले ली जान, पत्नी कोमा में, कत्ल करने सद्दाम हुसैन की किताब से लिया था आइडिया

थैलियम खिलाकर सास और साली की ले ली जान, पत्नी कोमा में, कत्ल करने सद्दाम हुसैन की किताब से लिया था आइडिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 25, 2021/8:37 am IST

नई दिल्ली। पत्नी के साथ सास, ससुर और साली को मारने के लिए कारोबारी ने मछलियों के साथ थैलियम खिला दिया। थैलियम नामक विषाक्त पदार्थ के सेवन ने सास और साली की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी कोमा में चली गई। मामले की जांच कर रही पुलिस ने जब संदेह के आधार पर युवक से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

Read More News: छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर न्यायाधीशों का तबादला, देखिए सूची

दरअसल यह मामला दिल्ली का है। जहां एक रियल स्टेट कारोबारी वरुण अरोड़ा ने अपने परिवार को खत्म करने इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन की किताब को पढ़कर प्लान बनाया था। जिसमें आरोपी सफल भी हुआ। इस बीच ससुर को अपने दमाद वरुण अरोड़ा पर संदेह हुआ। ससुर ने फरवरी महीने की उस घटना का जिक्र भी किया जब कारोबारी ने पूरे परिवार को मछलियां बनाकर खिलाई थी लेकिन अपने बच्चों को नहीं खिलाई थी न खुद खाई थी।

Read More News: छत्तीसगढ़ में कोरोना के डराने वाले आंकड़े, पिछले 24 घंटे में 29 मरीजों की मौत, 2106 नए संक्रमितों

वहीं पोस्टमार्टम में मृतक महिला के शरीर में थैलियम की भारी मात्रा मिली। इस खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी वरुण को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के लैपटॉप और सिस्टम को अपने कब्जे में लेकर जांच की, जिसमें पुलिस को उसकी इंटरनेट हिस्ट्री में सद्दाम हुसैन से संबंधित कंटेंट मिला जिसमें उसने पढ़ा था कि किस तरह सद्दाम हुसैन अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों से निपटने के लिए थैलियम का उपयोग करता था।

Read More News: असमिया दंगल…छत्तीसगढ़िया दांव! छत्तीसगढ़िया मॉडल पर कितना यकीन करती है असम की जनता?

जानें थैलियम क्या होता है?

बता दें कि थैलियम एक अत्यधिक जहरीला धातु रासायनिक तत्व है। इसकी खोज अंग्रेज वैज्ञानिक विलियम क्रुक्स ने 19वीं शताब्दी में एक विशेष सेलेनियम युक्त पायराइट में वर्णक्रममापी उपकरण द्वारा की थी। थैलियम का उपयोग कीट और चूहे के जहर के रूप में किया जाता था। इंसान को जोखिम के कारण इसके उपयोग को रोक दिया गया। छोटी सी मात्रा में इंसान की जान लेने में काफी है।

Read More News: सियासत का ‘नारियल’!, शुभ का प्रतीक नारियल सियासत में किसको देगा लाभ?