35 thousand fine imposed on seven mosques

प्रशासन ने इन 7 मस्जिदों पर लगाया 35 हजार का जुर्माना, कुछ को जारी की चेतावनी, इस वजह से लिया गया एक्शन

The administration imposed a fine of 35 thousand on these 7 mosques : जुर्माने की राशि भरने के निर्देश जारी किए गए हैं

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 06:12 PM IST, Published Date : January 20, 2023/6:12 pm IST

35 thousand fine imposed on seven mosques: नैनीताल : उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रशासन द्वारा 7 मस्जिदों पर 35 हजार का जुर्माना लगाया गया। बता दें कि नियमों का उल्लंघन करने की वजह से यह कदम उठाया गया। मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल हाईकोर्ट और शासन के आदेश पर मस्जिदों पर लाउडस्पीकर स्थापित करने की शर्तों और प्रतिबंधों के साथ नमाज़ अदा करने की अनुमति प्रदान की गई थी। बताया जाता है कि सात मस्जिदों में मानक से तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाए गए। जिसकी वजह से प्रशासन द्वारा ये एक्शन लेना पड़ा।

यह भी पढ़े : बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मंत्री कवासी लखमा का ओपन चैलेंज, कहा— ये साबित कर दिए तो राजनीति छोड़ दूंगा

35 हजार रुपये का लगाया गया जुर्माना

35 thousand fine imposed on seven mosques: हरिद्वार में लाउड स्पीकर से ध्वनि प्रदूषण फैलाने पर प्रशासन ने सात मस्जिदों पर 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। हालांकि ये जुर्माना हर माजिद पर 5000 हजार रूपए के रूप में लगया गया है। यह पूरी कार्रवाई एसडीएम पूरण सिंह राणा द्वारा की गई है। यह राशि लाउड स्पीकर लगाने की अनुमति लेने वालों को जुर्माने की राशि भरने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़े : मौजूदा सरकार ने संसद को नोटिस बोर्ड, रबर स्टैम्प में बदल दिया है : शशि थरूर

इनपर लगा जुर्माना

35 thousand fine imposed on seven mosques: एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि कटारपुर अलीपुर जामा मस्जिद के जमशेद अली, इबादुल्लाहीताला (किक्कर वाली) मस्जिद स्थित गुर्जर बस्ती पथरी के गुलाम नबी गुर्जर बस्ती, बिलाल मस्जिद स्थित निकट बस स्टैंड धनपुरा पदार्था के मोहम्मद मुस्तकीम, जामा मस्जिद स्थित ग्राम नसीरपुर कला के इब्राहिम नासिरपुर कला, जामा मस्जिद स्थित निकट झंडा चौक धनपुरा पदार्था के जुल्फिकार अली निवासी धनपुरा पदार्था, बिलाल मस्जिद स्थित ग्राम घोसीपुरा हरिद्वार के मोहम्मद मोहब्बत, साबरी जामा मस्जिद स्थित ग्राम घिस्सूपुरा हरिद्वार के मोहम्मद उस्मान गनी घिस्सूपुरा पर जुर्माना करने की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़े : अलाव ताप रहे लोगों को ट्रेलर ने कुचला, तीन की मौत

इन्हें दी चेतावनी

35 thousand fine imposed on seven mosques; जामा मस्जिद स्थिति इक्कड़ खुर्द के शराफत अली निवासी इक्कड़ खुर्द और मदीना मस्जिद स्थित मुस्तफाबाद उर्फ पदार्था लक्सर रोड हरिद्वार के मुबारक अली, तालिब हसन एवं मोहम्मद फारूक निवासी मुस्तफाबाद को मानकों का उल्लंघन करने पर चेतावनी जारी की गई है।